मलकानगिरी में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, माओवादियों द्वारा डंप विस्फोटक सामान बरामद

244

मलकानगिरी में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, माओवादियों द्वारा डंप विस्फोटक सामान बरामद

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ सीमा क्षेत्र से लगे ओड़िसा के मलकानगिरी जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है।  मुखबिर की सूचना के आधार पर फोर्स द्वारा की गई कार्रवाई में भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद किया गया। उक्त सामग्री नक्सलियों ने डंप कर रखा था।

जानकारी के मुताबिक, जवानों द्वारा आंध्र-ओडिशा की सीमा से लगे जोडाम्बो थाना क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया था। इसी दौरान गांव मारिबेड़ा के जंगल क्षेत्र के पास माओवादियों द्वारा डंपकिये गए बड़ी मात्रा में विस्फोटक, मशीनरी और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें :  भाजयुमो का अनोखा प्रदर्शन, ठेले पर बाइक रखकर कलेक्ट्रेट पहुंचे कार्यकर्ता... भूपेश सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

बरामद समाग्री में एक जेनरेटर, कोडेक्स तार और 06 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, बिजली के तार आदि शामिल है। आशंका है कि माओवादियों द्वारा उक्त विस्फोटक सामान आईईडी बनाने और नागरिकों व पुलिस बल को निशाना बनाने के लिए डंप कर रखा गया था।

पुलिस अधिकारियों को संदेह है कि ये विस्फोटक AOBSZC के माओवादी कैडर के थे और वे निर्दोष नागरिकों और सुरक्षा बलों के खिलाफ उनका इस्तेमाल करने के लिए रखे थे। नक्सली साजिश के मद्देनजर इस इलाके में सर्चिंग कार्रवाई  तेज कर दी गई है।

यह भी पढ़ें :  इस जिले के SP और एडिशनल SP को हुआ कोरोना… एक ही दिन दोनों IPS अफसरों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव