कोरोना काल मे सादगी से मना जश्ने ईद मिलादुन्नबी का त्योहार

37

कोरोना काल मे सादगी से मना जश्ने ईद मिलादुन्नबी का त्योहार

के. शंकर @ सुकमा। पैगंबर हज़रत मोहम्मद साहब के यौमे विलादत के मौके पर शुक्रवार को पूरे देश एवं दुनिया मे जश्न ने ईद मिलादुन्नबी मनाया गया।

इस मुबारक़ मौके पर सुकमा मुस्लिम समाज के लोगों ने जामा मस्ज़िद में रात भर इबादत की और अगले दिन सुबह 8: 30 बजे मस्जिद से जुलूसे मोहम्मदी निकाला गया। जुलूस में शामिल लोग पूरे नगर का गस्त करते हुए वापस जामा मस्जिद पंहुचे उसके बाद परचम कुसाई की रस्म भी अदा की गई।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में 10 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 5 इनामी माओवादियों ने भी डाले हथियार... कांग्रेस नेता के घर में हमले व जवानों की हत्या में थे शामिल

इस मौके पर सलातो सलाम व फतिहा पढ़ी गई। वहीं जामा मस्जिद के पेश इमाम हाजी रफ़ीक अलाम साहब ने हिंदुस्तान की अमन चैन दी दुआएं की। इस मुबारक़ मौके पर सुकमा जिले के पुलिस कप्तान केएल ध्रुव ने भी मस्जिद पहुँच कर सभी मुस्लिम समाज को मुबारक़बाद दी।

सुकमा नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहू समेत सुकमा अंजुमन इस्लामिया कमेटी के सदर मोहम्मद हनीफ़, नायब सदर शेख ओलिया ने sp साहब का आभार प्रकट किया।

यह भी पढ़ें :  कोरोना से निपटने पालिका के कर्मचारी युद्धस्तर पर कर रहे काम, नगर में सैनिटाइजर स्प्रे का छिड़काव...लॉक डाउन में लोगों से घरों में रहने की अपील