जगदलपुर से सटे नगरनार इलाके में नक्सली घमक, ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

33

जगदलपुर से सटे नगरनार इलाके में नक्सली घमक, ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

जगदलपुर @ खबर बस्तर। बस्तर संभाग में एक बार फिर नक्सली गतिविधियां बढ़ गई है। दक्षिण बस्तर के बीजापुर जिले में बीते एक महीने में एक दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों की हत्या माओवादी कर चुके हैं।

वहीं अब संभाग मुख्यालय जगदलपुर के सीमावर्ती इलाके में भी नक्सलियों ने ताण्डव मचाया है। ताजा मामला नगरनार इलाके का है, जहां माओवादियों ने एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने पेड़ गिराकर विद्युत लाईन को किया बाधित... 6 बिजली खंभे को पहुंचाया नुकसान, अंधेरे में डूबे 10 गांव

जानकारी के मुताबिक, नगरनार थानाक्षेत्र के गुमलवाड़ा गांव में बीती रात नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी। मृतक का नाम बुधरा नाग बताया जा रहा है। मामले की पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने की है।

बता दें कि नगरनार क्षेत्र में पहली बार नक्सलियों ने किसी ग्रामीण की हत्या की है। जिस इलाके में नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है, वह जगदलपुर से महज 40 किमी दूर है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना को हराना है: नक्सलियों के लिए सिलता था वर्दी, अब जवानों के लिए मास्क बना रहा है सरेंडर नक्सली

खास बात यह है कि नगरनार में करोड़ों की लागत से स्टील प्लांट निर्माणाधीन है और इसी इलाके में एक बड़ी वारदात को अंजाम देकर नक्सलियों ने पुलिस को सीधे तौर पर चुनौती दी है। हालांकि, मौके पर नक्सली पर्चा आदि नहीं मिला है।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  तीन माह में निपटे राजस्व के 75 केस, अब दफ्तर के चक्कर काटने की परेशानी खत्म

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने इस घटना के पीछे सीमावर्ती ओड़िशा के नक्सलियों का हाथ होने की आशंका जताई है। उनका कहना है कि हाल ही में बस्तर से सटे ओड़िशा क्षेत्र में एक ग्रामीण की हत्या नक्सली कर चुके हैं। बहरहाल, पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…