जब शिक्षा सचिव और कलेक्टर बन गए स्टूडेंट… अफसरों ने मोहल्ला क्लास का किया निरीक्षण, बच्चों से पूछे सवाल, शिक्षकों की तारीफ की

45

जब शिक्षा सचिव और कलेक्टर बन गए स्टूडेंट… अफसरों ने मोहल्ला क्लास का किया निरीक्षण, बच्चों से पूछे सवाल, शिक्षकों की तारीफ की

पंकज दाऊद @ बीजापुर। छग के शिक्षा सचिव आलोक शुक्ला और कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल गुरूवार को भैरमगढ़ एवं धनोरा के मोहल्ला क्लास में छात्र की भूमिका में नजर आए। दरअसल, दोनों अफसर मोहल्ला क्लास के निरीक्षण पर निकले थे और उन्हें स्टूडेंट बनना पड़ गया।

शिक्षा सचिव आलोक शुक्ला एवं कलेक्टर रिेतेश अग्रवाल गुरूवार को शैक्षणिक व्यवस्था का जायजा लेने बीजापुर आए। उन्होंने भैरमगढ़ एवं धनोरा में मोहल्ला क्लास का निरीक्षण किया। भैरमगढ़ के संजयपारा में सामुदायिक भवन में संचालित मोहल्ला क्लास का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें :  जानिए... गंगालूर में किसकी लगेगी आदमकद प्रतिमा ? एक पखवाड़े से आदिवासी जुटे हैं मंच की तैयारी में, सरकार की इसमें भूमिका नहीं

यहां शिक्षा सचिव और कलेक्टर स्टूडेंट की भूमिका में नजर आए। इस क्लास में शिक्षक कमलेश साहू त्रिज्या एवं व्यास पढ़ा रहे थे। इनके अलावा प्रभात चौहान एवं इंदू देवांगन 60 बच्चों को पढ़ा रहे थे। बच्चों को यहां वीडियो और आडियो के जरिए रूचिकर शिक्षा दी जा रही थी।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  CM भूपेश बघेल का बस्तर दौरा, 104 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात... जानिए मुख्यमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

शिक्षा सचिव ने कुछ बच्चों को किताब पढ़ने कहा और बीच से सवाल पूछे। बच्चों ने तत्परता से जवाब दिया। मोहल्ला क्लास में बच्चों को ड्राइंग एवं पेंटिंग भी सिखाई जा रही है। इसके अलावा बच्चों ने अच्छी रंगोली भी बनाई थी।

शिक्षा सचिव और कलेक्टर के साथ निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ पोषणलाल चंद्राकर, डीएफओ अशोक पटेल, डीईओ डी समैया, डीएमसी विजेन्द्र राठौर एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पीएम और सीएम के नाम पूछे गए

यह भी पढ़ें :  सुकमा में 1 जून तक जारी रहेगा लॉकडाउन, आदेश जारी... सिर्फ इन दुकानों को दोपहर 2 बजे तक खोलने मिली अनुमति!

भैरमगढ़ के बाद धनोरा हायर सेकेण्डरी स्कूल के परिसर में मोहल्ला क्लास का अफसरों ने निरीक्षण किया। यहां छात्रा प्रीति साहनी से पूर्णांक का योग पूछा गया। उसने सही जवाब दिया। संजना तेलम से बुक रीडिंग करने कहा गया। यहीं छात्र निकेश नागुल से पीएम एवं सीएम का नाम पूछा गया। उसने सही जवाब दिया। निकेश से ही पूछा गया कि बड़े होकर क्या बनोगे तो उसने तुरंत कहा ‘डाॅक्टर’। 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…