दंतेवाड़ा में क्रिकेट का खुमार चरम पर, गर्मी में भी खिलाड़ियों में दिख रहा जबरदस्त जोश…. मैलावाड़ा की RR बचेली पर बड़ी जीत, कुपेर ने KV इलेवन को टूर्नामेंट से किया बाहर

88

दंतेवाड़ा में क्रिकेट का खुमार चरम पर, गर्मी में भी खिलाड़ियों में दिख रहा जबरदस्त जोश…. मैलावाड़ा की RR बचेली पर बड़ी जीत, कुपेर ने KV इलेवन को टूर्नामेंट से किया बाहर

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। डीवायएससी के तत्वावधान में आयोजित जेएसआर ट्राफ़ी 2021 का रोमांच अब अपने चरम पर है। रविवार को शुरू हुए आयोजन के तीसरे दिन तीन रोमांचक मुक़ाबले खेले गए।

तपा देने वाली भीषण गर्मी में भी खिलाड़ियों का उत्साह और समर्पण देखते ही बन रहा है। साथ ही बड़ी संख्या में दर्शक भी इस आयोजन का जमकर लुत्फ़ उठा रहे हैं। इस आयोजन का प्रथम पुरस्कार 51 हजार रुपए गौतम ट्रेडर्ज़ और द्वितीय पुरस्कार 25 हजार रुपए नपा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष द्वारा प्रदान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  रेलवे ट्रैक पर औंधे मुंह पड़ी मिली युवती की लाश... हादसा, हत्या या खुदकुशी ? जांच में जुटी पुलिस

बुधवार का पहला मुकाबला रावडी रॉयल्स बचेली और मैलावाड़ा के मध्य खेला गया जिसमें रावडी रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। मैलावाड़ा की सधी हुई गेंदबाजी के सामने बचेली की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में सौरभ के 38 रनों की पारी की बदौलत 75 रन बनाए और मैलावाड़ा के सामने जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मैलावाड़ा के ओपनर बल्लेबाज रितेश और वीर नाथ ने 50 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी की बदौलत मैलावाड़ा ने केवल एक विकेट खोकर यह मैच आसानी से जीत लिया। मैलावाड़ा के सलामी बल्लेबाज़ हितेश ने नाबाद 36 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें :  हैजे से भी बर्बाद हुआ था एक डैम... आज भी खण्डहर बताते हैं अपनी कथा-व्यथा

इस मैच का मैन ऑफ द मैच मैलावाड़ा के तेज गेंदबाज बीरबल को चुना गया जिन्होंने दो ओवर के स्पैल में 6 रन देकर महत्त्वपूर्ण तीन विकेट झटके। आज का दूसरा मुकाबला मार्केट कैपिटल बचेली और कुपेर के मध्य खेला जाना था। लेकिन किसी कारणवष मार्केट कैपिटल बचेली की टीम नही पहुँच पाई इसपर कमेटी ने कुपेर को विजेता घोषित किया।

तीसरा मैच कूपेर और केवी इलेवन के बीच खेला गया, केवी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। कुपेर ने पहले बल्लेबाज़ी करते निर्धारित 10 ओवरों में 95 रन बनाए। कुपेर के ओपनर बल्लेबाज राजेश और धर्मेंद्र की शानदार 50 रनों की साझेदारी ने टीम को सम्माजनक स्कोर तक पहुँचाया।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में सीएम भूपेश ने दी कई बड़ी सौगातें... 200 शैयायुक्त होगा दंतेवाड़ा जिला अस्पताल, सिटी स्केन सेंटर की भी होगी शुरुआत... बचेली बनेगा सब डिविजन, शंखिनी-डंकनी नदी में 19 करोड़ की लागत से बनेगा उच्च स्तरीय पुल

96 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी केवी इलेवन निर्धारित 10 ओवरों में 6 विकेट खोकर 80 रन ही बना पाई और कूपेर ने यह मैच 15 रनों से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार कुपेर के बल्लेबाज धर्मेंद्र को दिया गया जिन्होंने 28 बॉल पर 47 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 छक्के और 3 चौके जड़े।

इस मैच के अम्पायर बृजेश राणा और भीमसेन ठाकुर थे, और स्कोरिंग का कार्य दीलिप साहू द्वारा किया गया। मैन ऑफ द मैच राकेश कश्यप और अखिलेश शर्मा द्वारा प्रदान किया गया।