नक्सली हमले का जायजा लेने गृह मंत्री अमित शाह पहुंचेंगे बीजापुर… कैम्प में जवानों से करेंगे मुलाकात, नक्सल मोर्चे पर बड़ी बैठक भी लेंगे

87

नक्सली हमले का जायजा लेने गृह मंत्री अमित शाह पहुंचेंगे बीजापुर… कैम्प में जवानों से करेंगे मुलाकात, नक्सल मोर्चे पर बड़ी बैठक भी लेंगे

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को हुए साल 2021 के सबसे बड़े नक्सली हमले के बाद रायपुर से लेकर दिल्ली तक में हड़कंप मचा हुआ है। रविवार को असम चुनाव का कार्यक्रम रद्द कर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली लौट आए और गृह मंत्रालय व सीआरपीएफ अफसरों के साथ टॉप लेवल बैठक की।

– File Photo

सोमवार को वे छत्तीसगढ़ के बीजापुर पहुंचेंगे और जवानों के कैम्प में पहुंचकर जवानों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे नक्सली हमले का जायजा भी लेंगे। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अब से कुछ ही देर में जगदलपुर पहुंचने वाले हैं। वे शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे और नक्सल मोर्चे पर छत्तीसगढ़ में बड़ी बैठक भी लेंगे।

यह भी पढ़ें :  युवा महोत्सव में आयोजित विविध स्पर्धाओं में युवाओं ने दिखाई प्रतिभा

गृह मंत्री शाह का छत्तीसगढ़ दौरा

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, गृहमंत्री अमित शाह सुबह साढ़े 10 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे। जवानों को श्रद्धांजलि के बाद वे जगदलपुर में ही 11.20 बजे से नक्सल मामलों पर बड़ी बैठक लेंगे। 12.25 बजे वे बासागुड़ा CRPF कैम्प जाएंगे और 1 से 2 बजे तक कैम्प के जवानों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान शाह जवानों के साथ लंच भी करेंगे।

दोपहर 2.50 बजे अमित शाह वापस जगदलपुर पहुंचेंगे और फिर वहां से हेलीकॉप्टर से राजधानी रायपुर 3.30 बजे पहुंचेंगे। गृह मंत्री रायपुर के रामकृष्ण, एमएमआई, बालाजी और नारायणा अस्पताल में भर्ती मुठभेड़ में घायल जवानों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद शाम करीब 5:30 बजे वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें :  बस में आगजनी करने के आरोपी नक्सली पुलिस की रेकी करते पकड़ाए, गीदम साप्ताहिक बाजार से हुई गिरफ्तारी

इधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी रविवार असम से रायपुर लौट आये हैं। कल रात ही उन्होंने टॉप अफसरों से हालात की जानकारी ली थी और फिर घायलों से मुलाकात की थी। सोमवार को जगदलपुर में श्रद्धांजलि के बाद सीएम बस्तर में नक्सल मामलों पर बड़ी बैठक लेने वाले थे, लेकिन अब गृहमंत्री के कार्यक्रम के बाद बैठक का स्वरूप बदल गया है।

Read More:


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…

यह भी पढ़ें :  एनकाउंटर में 5 लाख के इनामी समेत दो नक्सली ढेर, शव बरामद