पैर फ्रैक्चर हुआ तो पता चला कि कोरोना है ! जिले में सिर्फ एक एक्टिव केस, छग बाॅर्डर पर स्क्रीनिंग

30

पैर फ्रैक्चर हुआ तो पता चला कि कोरोना है ! जिले में सिर्फ एक एक्टिव केस, छग बाॅर्डर पर स्क्रीनिंग

पंकज दाउद @ बीजापुर। जिले में अभी सिर्फ कोरोना का एक ही एक्टिव केस है और वह भी तब सामने आया जब पैर फ्रैक्चर होने के बाद ऑपरेशन से पहले कोरोना का टेस्ट किया गया। मरीज को अभी कोविड हाॅस्पिटल में रखा गया है जबकि संक्रमित नहीं होने से रूद्रारम एवं भैरमगढ़ के कोविड सेंटर में ताला लगा दिया गया है।

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि कोरोना को लेकर अभी भी काफी सतर्कता बरती जा रही है। तिमेड़ एवं तारलागुड़ा में क्रमश महाराष्ट्र एवं तेलंगाना से आने वाले लोगों की जांच के लिए टीम तैनात की गई है। यहां आने वाले हर व्यक्ति की स्क्रिनिंग की जा रही है। संदिग्ध पाए जाने पर उनका परीक्षण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  मतदान से पहले दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, CAF का जवान घायल

हाट बाजारों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों में आने वाले हर व्यक्ति की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 4163 लोग कोरोना पाॅजीटिव पाए गए। इनमें से 36 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 14 लोगों की मौत जिले से बाहर हुई।

14827 लोगों को लगी वैक्सिन

डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि जिले में अब तक 14827 लोगों को कोरोना की वैक्सिन लगी है। सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया। 3689 टारगेट के विरूद्ध अब तक 2789 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया है। इनमें से 1068 लोगों को दूसरा डोज भी दे दिया गया है। फोर्स समेत फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए लक्ष्य 15473 रखा गया था। इनमें से 11400 लोगों को टीका लग गया है।

यह भी पढ़ें :  सर्च ऑपरेशन पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंग…सुरक्षा बलों की इंटर स्टेट ज्वॉइंट टीम ने मौके से बरामद किया विस्फोटक व अन्य सामान

45 प्लस हैं तो भी जरूरी

यदि आप 45 साल के पार हैं और आपको कोई बीमारी है, तो कोरोना का वैक्सिनैषन जरूरी है। बीपी, शुगर, हार्ट की बीमारी, किडनी की बीमारी आदि होने पर भी टीका लगाना जरूरी है। अब तक जिले में ऐसे 270 लोग टीके लगवा चुके हैं। वहीं 60 साल के उपर की अवस्था के 368 लोगों का टीकाकरण किया गया है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  घर के बाहर कार खड़ा करना पड़ेगा भारी, टैक्स वसूलेगी छत्तीसगढ़ सरकार !

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…