पोटा केबिन में हुई आगजनी का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर, बोले- जल्द होगा पुनर्निर्माण

39

पोटा केबिन में हुई आगजनी का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर, बोले- जल्द होगा पुनर्निर्माण

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। जिला मुख्यालय से लगे कारली में स्थित कन्या आवासीय विद्यालय में बीती रात भीषण आग लग गई। इस घटना में पोटा केबिन पूरी तरह जलकर खाक हो गया, वहीं फर्नीचर, बिस्तर, कम्प्यूटर व सरकारी रिकार्ड भी स्वाहा हो गए।

घटना के बाद मंगलवार को कलेक्टर दीपक सोनी कन्या आवासीय विद्यालय पहुंचे और आगजनी की घटना की पूरी जानकारी ली। कलेक्टर सोनी ने कहा कि इस हादसे से निराश होने की आवश्यकता नहीं है। जल्द ही पोटा केबिन का पुनर्निर्माण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  सुकमा ब्रेकिंग: डिवाइडर से जा टकराई बाइक, सड़क हादसे में 2 युवकों की मौके पर हुई मौत, एक गंभीर रूप से जख्मी

Read More: शिकारियों के लगाए बिजली के तार से लगा करंट, CRPF जवान की मौत

आश्रम अधीक्षक ने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया था। लेकिन काफी सामान जलकर खाक हो गया है। राहत की बात यह रही कि किसी किस्म की जनहानि नही हुई है।

– आगजनी में दस्तावेज भी जलकर खाक हो गए हैं

जिला मिशन समन्वयक एसएल शोरी ने बताया कि घटना रात्रि 3 बजे के आसपास की है। आवासीय विद्यालय में आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी। बांस से बने पोटा केबिन में अचानक आग की लपटें दिखाई पड़ने लगी और देखते ही देखते बेकाबू हो गई।

यह भी पढ़ें :  जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर की कोरोना से मौत, रिपोर्ट में खुलासा... होम क्वारेंटाइन पर थे, सरकारी आवास में मिला था शव

Read More:

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो आग की लपटें इतनी तेज थी कि वहां रखे फर्नीचर के अलावा, बिस्तर, तखत व कंप्यूटर आदि सब धू-धू कर जलते रहे। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू तो पा लिया लेकिन तब तक पूरा पोटा केबिन जलकर खाक में तब्दील हो चुका था।

यह भी पढ़ें :  WhatsApp ग्रुप में कोरोना की भ्रामक जानकारी पोस्ट करना पड़ा महंगा, कलेक्टर ने जनपद सीईओ को किया सस्पेंड

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर दीपक सोनी ने भरोसा दिलाया कि पोटा केबिन को जल्द से जल्द मरम्मत कराया जाएगा। इस मौके पर विधायक देवती कर्मा, सदस्य जिला पंचायत सुलोचना कर्मा, एसडीएम अविनाश मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर प्रीति दुर्गम, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कर्मा सहित अधिकारी/कर्मचारी मौजूद थे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…