बस्तर की बेटी अनूपा दास ने किया कमाल, KBC में जीते 1 करोड़…जल्द होगा एपिसोड का प्रसारण

33

बस्तर की बेटी अनूपा दास ने किया कमाल, KBC में जीते 1 करोड़… जल्द होगा एपिसोड का प्रसारण

जगदलपुर @ खबर बस्तर। बस्तर की बेटी ने इतिहास रचते हुए ऐसी कामयाबी हासिल की है, जिससे हर कोई बस्तरिया गौरवान्वित है। दरअसल, जगदलपुर की रहने वाली अनूपा दास ने केबीसी में 1 करोड़ की धनराशि जीतकर बड़ा कारनामा किया है।

सोनी टीवी में प्रसारित होने वाले ‘कौन बनेगा कनोड़पति’ के सीजन 12 में अनूपा दास ने शिरकत की और 15 सवालों के जवाब देकर एक करोड़ रूपयों को अपने नाम कर लिया। यह एपिसोड़ बुधवार 25 नवंबर को टेलीकॉस्ट होगा। फिलहाल, टीवी में इसका प्रोमो दिखाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  बस्तर-उड़ीसा बार्डर पर हुई मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर, हथियार व विस्फोटक बरामद... एसटीएफ, डीआरजी व डीएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन में मिली कामयाबी

बता दें कि जगदलपुर के पंचपथ चौक में रहने वाली अनूपा दास आसना के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में फिजिक्स विषय की व्याख्याता के पद पर पदस्थ हैं। घर में 3 बहनों में सबसे बड़ी अनूपा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पंचपथ चौक की कन्या शाला और आगे की पढ़ाई महारानी लक्ष्मीबाई कन्या शाला में की।

बताया गया है कि हाल ही में नागपुर से केबीसी की एक टीम जगदलपुर पहुंची थी और अनूपा के घर, परिवार व रहन सहन से संबंधित वीडियो शूट कर प्रोमो भी तैयार कर किया गया। केबीसी के होस्ट व सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने शो में अनूपा दास से सवालों के अलावा उनके परिवार के बारे में भी सवाल पूछे।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि...प्रदेश में आज 67 नए संक्रमितों की हुई पहचान

जगदलपुर के पीजी कॉलेज से अनूपा ने एमएससी फिजिक्स की डिग्री ली। वे सुश्री दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी के लिए पढ़ाई भी कर चुकीं है। अनूपा की मां सरस्वती दास कैंसर जैसी गंभीर बिमारी से जूझ रही हैं। अपनी माँ के ईलाज के लिए वे मुंबई गईं और वापसी के बाद केबीसी में जाने का प्रयास किया और अपनी प्रतिभा के दम पर न केवल हॉट सीट तक पहुँची, बल्कि 1 करोड़ रुपए जीतकर इतिहास रच दिया।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  ट्रैफिक सिग्नल तोड़ने पर MLA के घर पहुंचा ई-चालान, खुद फाइन भरने पहुंचे विधायक...जानिए क्या कहा !


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…