माओवादी संगठन में फूट..! 8 लाख के इनामी नक्सली कमाण्डर की हत्या… बस्तर IG सुंदरराज का दावा, जल्द होगा आतंक का खात्मा

65

माओवादी संगठन में फूट..! 8 लाख के इनामी नक्सली कमाण्डर की हत्या… बस्तर IG सुंदरराज का दावा, जल्द होगा आतंक का खात्मा

पंकज दाऊद @ बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बीते एक महीने से नक्सली लगातार हिंसात्मक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इस दौरान माओवादियों ने पुलिस के जवानों, फारेस्ट रेंजर समेत एक दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों की हत्या कर दी है।

जिले में चल रहे खून खराबे के माहौल के बीच शुक्रवार को एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, 8 लाख के इनामी नक्सली कमाण्डर की हत्या जूनियर कैडर द्वारा कर दी गई है। इस बात की पुष्टि बस्तर IG सुंदरराज पी. ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर की है।

आईजी का दावा है कि बीजापुर जिले में निर्दोष ग्रामीणों की हत्याओं को लेकर नक्सली संगठन में फूट पड़ गई है। इन घटनाओं से परेशान होकर माओवादियों के निचले कैडर ने माओवादी कमांडर विज्जा मोड़ियम उर्फ बदरू की गोली मारकर हत्या कर दी है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने सरपंच पति की गला रेतकर हत्या की‚ सड़क किनारे पड़ा मिला शव... RSS नेता को माफी मांगने का फरमान‚ 25 लोगों को दी चेतावनी

Read More: पूर्व MLA के भाई के यहां शौचालय नहीं, SDM ने सरपंच को जारी किया नोटिस

पुलिस के मुताबिक, विज्जा पश्चिम बस्तर डिवीजन के गंगालूर एरिया कमेटी का इंचार्ज था और पिछले 15 सालों से माओवादी संगठन में सक्रिय रूप से कार्य कर रहा था। उसके विरूद्ध बीजापुर के विभिन थानों में 18 अपराध पंजीबद्ध हैं। वह ग्रामीणों व जवानों की हत्या, लूट एवं अन्य जघन्य अपराधों में शामिल था।

यह भी पढ़ें :  डीआरजी की टीम ने माओवादियों के स्मारक को किया ध्वस्त...सर्चिंग के दौरान 4 नक्सली गिरफ्तार, एक ने किया सरेण्डर

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बयान जारी कर बताया कि बीजापुर में ग्रामीणों की हत्या को लेकर माओवादी संगठन में फूट के कारण 1 अक्टूबर को चितावर के जंगल में गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोडियम और गंगालूर एरिया कमेटी के DVC विज्जा मोडियम के बीच विवाद हो गया था।

माओवादी कमांडर DVCM दिनेश मोड़ीयम के निर्देश को मानने से इंकार करते हुये उनके अधीनस्थ स्थानीय माओवादी द्वारा गोली मारकर हत्या करने की जानकारी मिली है। इस मामले में बीजापुर पुलिस द्वारा सूचना की तस्दीक की जा रही है।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  9 पुलिस अधिकारियों का प्रमोशन, एडिशनल SP बनाए गए... गृह विभाग ने जारी किया आदेश

यह भी जानकारी मिल रही है कि माओवादियों द्वारा हत्या के बाद विज्जा का शव देर रात परिजनों को सौंप दिया है। जिसका उसके गृह ग्राम मनकेली में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

Read More: दो राशन दुकानदारों पर गिरी निलंबन की गाज, SDM ने की कार्रवाई

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण बस्तर के अन्य क्षेत्र में भी माओवादी संगठन में ग्रामीण आदिवासियों से मारपीट, हत्या एवं अन्य हरकतों को लेकर नक्सल कैडर्स के बीच तनाव को स्थिति उत्पन्न हो रही है। आतंक के सहारे चलने वाले माओवादी संगठन का खात्मा होना निश्चित है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…