नक्सलियों ने डंप कर रखा था मौत का सामान… जवानों ने विस्फोटक समेत नक्सल सामग्री बरामद की

43

नक्सलियों ने डंप कर रखा था मौत का सामान… जवानों ने विस्फोटक समेत नक्सल सामग्री बरामद की

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के बार्डर से लगे ओड़िशा के मलकानगिरी जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सोमवार को सर्चिंग के दौरान जवानों ने नक्सलियों द्वारा डंप किए गए विस्फोटक समेत नक्सल सामग्री बरामद की है।

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों की एसओजी और 9 बटालियन के सयुंक्त टीम ने यह कार्रवाई की है। मलकानगिरी के जोदाम्बो थाना क्षेत्र इलाके के तहत मुकुदीपल्ली, गुरसेतु, बीजिंग जैमपुलुरु, परलुबन्धा गांवों के इलाकों में फोर्स द्वारा ऑपरेशन लांच किया गया था।

यह भी पढ़ें :  उच्च शिक्षा विभाग में व्यापक फेरबदल, 149 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर... असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रिंसिपल हुए इधर से उधर...देखिए तबादला सूची

इस ऑपरेशन के दौरान इस क्षेत्र में माओवादियों ने विस्पोटक समान, कंट्री मेड रिवाल्वर, डेटोनेटर, इलेक्ट्रिक वायर, जैसे और भी नक्सली सामाग्री का डंप कर रखा गया हुआ था, इसे जावनों ने बरामद कर लिया है।

 

पुलिस को आशंका है कि नक्सलियों ने इन समाग्रियों को निर्दोष नागरिकों और सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से डंप कर रखा गया था। माओवादियों द्वारा इन विस्फोटक का उपयोग आईईडी के जरिये देश विरोधी विध्वंसक गतिविधियों के लिए किया जाना था।

यह भी पढ़ें :  घर से गाय चराने निकला था युवक, तीन दिन बाद सड़क पर मिली लाश... हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

समय रहते पुलिस पार्टी ने विस्फोटक व अन्य सामाग्री बरामद कर नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया। जवानों की इस कार्रवाई को जिले में नक्सल उन्मूलन के खिलाफ बड़ी सफलता के रूप में भी देखा जा रहा है। 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में कोरोना विस्फोट: 24 घंटे में मिले रिकार्ड 86 पॉजिटिव मरीज, 500 के करीब पहुंचा एक्टिव केस का आंकड़ा