मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी जनताना सरकार अध्यक्ष ढेर, सिंगल बैरल मजल लोडिंग गन और IED बरामद

85

मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी जनताना सरकार अध्यक्ष ढेर, सिंगल बैरल मजल लोडिंग गन और IED बरामद

पंकज दाऊद @ बीजापुर। यहां से करीब 60 किमी दूर बासागुड़ा थाना क्षेत्र के कोरसागुड़ा एवं आउटपल्ली के जंगल में शुक्रवार की सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक लाख रूपए का इनामी माओवादी जनताना सरकार का अध्यक्ष विकेश हेमला (35) मारा गया। पुलिस ने मुठभेड़ में दो से तीन नक्सलियों के घायल होने का अनुमान लगाया है।

यह भी पढ़ें :  मंत्री कवासी लखमा को फोन पर धमकाने वाला युवक गिरफ्तार, CBI अफसर बनकर मांगे थे 2 लाख रूपए !

1 lakh Naxalite killed in an encounter

एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि गुरूवार को बासागुड़ा थाने और सीआरपीएफ की 168 बटालियन की जी कंपनी के जवान नक्सली विरोधी अभियान पर निकले थे। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े 9 बजे आउटपल्ली के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

Read More: महिला सरपंच के घर अज्ञात लुटेरों ने बोला धावा, एक लाख कैश व लाखों के जेवरात पार

इस एनकाउंटर में एक लाख रूपए का इनामी नक्सली एवं जनताना सरकार का अध्यक्ष विकेश हेमला निवासी कोरसागुड़ा थाना बासागुड़ा मारा गया। मौके से एक एसबीएमएल यानि सिंगल बैरल मजल लोडिंग गन, बंदूक, डेटोनेटर, आईईडी, बिजली के तार, नक्सली साहित्य, वर्दी एवं दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए गए।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने जवान पर किया जानलेवा हमला... जख्मी हालत में सड़क पर पड़ा रहा जवान, हालात नाजुक

बता दें कि विकेश के खिलाफ बासागुड़ा थाने में दो अपराध दर्ज हैं। वह 29 मार्च 2019 आउटपल्ली के जंगल में हुई मुठभेड़ में शामिल था। इसके अलावा 16 सितंबर 2019 को तर्रेम के कुरसमपारा में एक ग्रामीण की हत्या में भी शमिल था। उसके खिलाफ दो स्थायी वारंट लंबित थे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…

यह भी पढ़ें :  बारूद के ढेर में 'कखगघ' की महक... नक्सल 'प्रभुत्व' वाले गांवों में खुल गए 150 स्कूल, 6 हजार बच्चों तक पहुंची शिक्षा