11 IAS समेत 13 सीनियर अफसरों के विभागों में फेरबदल… नए चीफ सेक्रेटरी की नियुक्ति के साथ ही जारी हुई पोस्टिंग लिस्ट

60
7 IAS officers transferred in Chhattisgarh

11 IAS समेत 13 सीनियर अफसरों के विभागों में फेरबदल, चीफ सेक्रेटरी बदलते ही जारी हुई नई पोस्टिंग लिस्ट

रायपुर @ खबर बस्तर। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अमिताभ जैन छत्तीसगढ़ के नए मुख्य सचिव होंगे। उनकी नियुक्ति को लेकर राज्य सरकार द्वारा सोमवार को आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि IAS अमिताभ जैन छत्तीसगढ़ के 12वें चीफ सेक्रेटरी से रूप में IAS आरपी मंडल की जगह लेंगे।

 

राज्य सरकार ने नए चीफ सेक्रेटरी की नियुक्ति के साथ ही एक दर्जन से ज्यादा सीनियर आईएएस अफसरों के विभागों में फेरबदल किया है। इन अधिकारियों में सचिव स्तर के 11 आईएएस के अलावा एक आईआरएस और एक आईएफएस अफसर शामिल हैं। 

इन अफसरों के ​को मिली नई जिम्मेदारी…

यह भी पढ़ें :  रायपुर में कोरोना विस्फोट: एक ही दिन में मिले 49 पॉजिटिव मरीज... रूस से लौटे 19 छात्र भी मिले संक्रमित, रोज बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ

◼️ एसीएस सुब्रत साहू को ऊर्जा विभाग और सीएसईबी के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त करते हुए एसीएस आवास-पर्यावरण, जल संसाधन, और छत्तीसगढ़ पर्यावरण मंडल के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। उनके बाकी पदभार बने रहेंगे।

◼️ डॉ. मनिंदर कौर द्विवेदी को प्रमुख सचिव वाणिज्यिक कर से मुक्त करते हुए प्रमुख सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, उनके बाकी प्रभार यथावत हैं।

◼️ गौरव द्विवेदी, प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण, को वाणिज्यिक कर का प्रमुख सचिव बनाया गया है।

◼️ श्रीमती शहला निगार, वित्त सचिव को महिला एवं बाल विकास सचिव बनाया गया है, और समाज कल्याण सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
◼️ अंकित आनंद, विशेष सचिव आवास-पर्यावरण को विशेष सचिव ऊर्जा विभाग बनाते हुए मार्कफेड के एमडी और सीएसईबी के चेयरमेन का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। उनके कार्यभार लेने के साथ ही ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त प्रभार से उमेश अग्रवाल मुक्त हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  GAD कालोनी बनाने में विलंब, ठेकेदार के खिलाफ हो सकता है FIR... एसडीएम ने कलेक्टर से की अनुशंसा

◼️ एलेक्स पॉल मेनन, विशेष सचिव खाद्य को श्रमायुक्त बनाया गया है, और विशेष सचिव खाद्य का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

◼️ हिमशिखर गुप्ता, पंजीयक सहकारी संस्थाएं, को विशेष सचिव सहकारिता बनाया गया है। पंजीयक का प्रभार उनके पास अतिरिक्त प्रभार रहेगा साथ ही उन्हें मंडी बोर्ड एमडी का प्रभार दिया गया है।

◼️ तंबोली अय्याज फकीर भाई को हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर, सीईओ आरडीए के साथ-साथ सीईओ नवा रायपुर अटल नगर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मिलने से हड़कंप..! विदेश से लौटे शख्स में दिखे लक्षण, ब्लड सैंपल रायपुर भेजा गया

◼️ कुलदीप शर्मा, सीईओ जिला पंचायत सरगुजा को अतिरिक्त सीईओ नवा रायपुर बनाकर अतिरिक्त सीईओ आरडीए का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

◼️ विनय कुमार लंगेह, सीईओ जिला पंचायत गरियाबंद को सीईओ जिला पंचायत सरगुजा बनाया गया है।

◼️ चंद्रकांत वर्मा, सहायक कलेक्टर रायगढ़ को सीईओ जिला पंचायत गरियाबंद बनाया गया है।

◼️ आईएफएस विवेक आचार्य, को लघु वनोपज संघ से हटाकर संचालक संस्कृति एवं पुरातत्व बनाया गया है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…