दंतेवाड़ा में मिले कोरोना के 40 पॉजिटिव मरीज, गीदम में एक ही परिवार के 12 लोग संक्रमित… ग्रामीण की मौत के बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव

48
17 new Corona positive patients found in Sukma

दंतेवाड़ा में मिले कोरोना के 40 पॉजिटिव मरीज, गीदम में एक ही परिवार के 12 लोग संक्रमित… ग्रामीण की मौत के बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। कोरोना वायरस का कहर पूरे प्रदेश में जारी है। बस्तर संभाग में भी इस महामारी ने हड़कंप मचा दिया है। संभाग के हर जिले में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है और मौतों का आंकड़ा भी दिन ब दिन बढ़ने लगा है।

दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार की देर शाम तक कोरोना के 40 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमित मरीजों में आरपीएफ के 21 जवान और गीदम में मिले 15 मरीजों के अलावा 4 अन्य लोग शामिल बताए जा रहे हैं। मामले की पुष्टि दंतेवाड़ा जिला पंचायत सीईओ अश्वनी देवांगन ने की है।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने DRG जवान के मां-बाप का किया अपहरण...SP बोले- 'लोन वर्राटू' अभियान की कामयाबी से बौखला गए हैं नक्सली

एक ही परिवार में दर्जनभर मरीज

जिले की व्यावसायिक नगरी गीदम में मंगलवार को 15 नए मरीज मिले हैं। जिनमें से 12 संक्रमित एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। संक्रमितों को कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं इनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है।

Read More:

 

बता दें कि गीदम में कुछ दिन पहले भाजपा नेता समेत 3 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वहीं अब एक ही दिन में एक दर्जन से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद नगरवासी दहशत में हैं।

मौत के बाद संक्रमण का खुलासा

यह भी पढ़ें :  CM के दौरे से कोंटा क्षेत्र के लोगों को मिली कई सौगातें, मुख्यमंत्री ने की ये बड़ी घोषणाएं

इधर, किरन्दुल में एक कोरोना संक्रमित मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। बताया गया है कि एनएमडीसी प्रोजेक्ट अस्पताल में छोटे बेड़मा गांव का एक ग्रामीण सर्दी, खांसी व बुखार की शिकायत पर भर्ती हुआ था। ग्रामीण की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Read More:

जिपं सीईओ अश्वनी देवांगन ने बताया कि ग्रामीण को 21 अगस्त को भर्ती कराया गया था। वह हार्ट का पेशेंट था। 21 तारीख को उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। वहीं 23 अगस्त को इलाज के दौरान हार्ट अटैक से ग्रामीण की मौत हो गई। इसी दिन रिपोर्ट में उसके कोरोना संक्रमित होने का खुलासा हुआ। मंगलवार को ग्रामीण का अंतिम संस्कार गांव में ही कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  दिल्ली में आंदोलित किसानों को बीजापुर से रसद‚ NSUI करने लगी धान और पैसा एकत्रित

Read More:

बता दें कि दंतेवाड़ा जिले में 24 अगस्त तक कुल 242 संक्रमित मरीज मिले थे, जिनमें से 161 लोग स्वस्थ होने के बाद अपने घरों को लौट चुके हैं। वहीं आज मिले 40 मरीजों के बाद जिले में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 119 हो गया है। वहीं अब तक 3 लोगों की मौत कोरोना महामारी से हो चुकी है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…