पटवारी भर्ती परीक्षा की तारीख बदली, व्यापमं ने किया नई तिथि का ऐलान

2658

पटवारी भर्ती परीक्षा की तारीख बदली, व्यापमं ने जारी किया नई तिथि का ऐलान

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा की तारीख बदल दी गई है। पहले यह परीक्षा 10 अप्रैल को होनी थी, जिसे बाद में 17 अप्रैल कर दिया गया था।

वहीं अब व्यापमं द्वारा एक बार फिर पटवारी चयन परीक्षा 2022 की तिथि बदली गई है। अब यह परीक्षा 24 अप्रैल को ली जाएगी। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल ने एक निर्देश जारी कर साफ किया है कि 17 अप्रैल को ईस्टर का त्योहार होने की वजह से यह परीक्षा आगे बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें :  किसान विरोधी काले कानून वापस ले मोदी सरकार, उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने किसानों पर जबरन कानून थोपना गलत

chhattisgarh psc preliminary exam result released

छत्तीसगढ़ व्यापमं पटवारी परीक्षा 2022 के आयोजन के लिए प्रदेश के लगभग सभी जिलों में सेंटर बनाए गए हैं। इस परीक्षा में 50 हजार से अधिक उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि पटवारी के 301 पदों के लिए यह परीक्षा ली जानी है। व्यापमं द्वारा छत्तीसगढ़ पटवारी भर्ती 2022 के लिए पहले जब विज्ञापन जारी किया गया था तब 10 अप्रैल को यह परीक्षा ली जानी थी।

यह भी पढ़ें :  कोरोना संकट काल में मोदी सरकार कर रही किसानों से छलावा: विक्रम मण्डावी

हालांकि, रामनवमी की वजह से तारीख को आगे बढ़ाते हुए परीक्षा 17 अप्रैल को लेने का निर्णय लिया गया। वहीं अब एक बार फिर से व्यापमं ने पटवारी चयन परीक्षा 2022 की तारीख को आगे बढ़ा दिया है।

इस परीक्षा की भी बदलेगी तारीख

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल से जुड़े सूत्रों की मानें तो जल्द ही सहायक ग्रेड 3 और डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती परीक्षा की तारीख भी बदली जा सकती है। 24 अप्रैल को इस भर्ती की परीक्षा होनी है लेकिन इसके भी आगे बढ़ने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें :  IAS ट्रांसफर: 3 जिलों के बदले गए कलेक्टर, 9 IAS समेत 10 अफसरों का तबादला... देखिए पूरी ट्रांसफर लिस्ट

बता दें कि सभी विभागों में डाटा एंट्री ऑपरेटर, स्टेनो, टाइपिस्ट और सहायक ग्रेड 3 के पदों के लिए उनकी सेवा भर्ती नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं। अब इन संशोधनों की वजह से 24 अप्रैल को होने वाली परीक्षा की तारीख बदली जा सकती है।