मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान, बोले- छत्तीसगढ़ का चावल नहीं खरीदा तो केन्द्र को नहीं देंगे अयस्क

52
CM Bhupesh Baghel made a big statement about paddy purchase

पंकज दाऊद @ बीजापुर। मुख्यमंत्री ने भूपेश बघेल ने धान खरीदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा कि किसी भी सूरत में किसानों से 2500 रूपए क्विंटल के हिसाब से धान खरीदी की जाएगी।

CM Bhupesh Baghel made a big statement about paddy purchase

Read More :  जब कलेक्टर ने SP को दी पटखनी तो देखते रह गए लोग… कबड्‌डी के मैदान में दिखा IAS और IPS के बीच रोचक मुकाबला !

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमेें केन्द्र रोड़ा अटका रहा है। छग के चावल को सेंट्रल पुल में नहीं खरीदने की बात हो रही है। हम छग का चावल खरीदने मजबूर कर देंगे क्योंकि मोदी सरकार चावल नहीं खरीदेगी तो छग से खनिज भी हम ले जाने नहीं देंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यहां पंच एवं किसान सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में कोरोना के 75 मामले सामने आए, रायपुर में एक दिन में मिले 15 नए मरीज

10 हजार युवाओं को नौकरी दी जाएगी

सीएम ने बताया कि बस्तर में दस हजार युवाओं को नौकरी दी जाएगी और इनमें से 1760 युवाओं की बीजापुर जिले में नियुक्ति होगी। हर जिले के युवा को उसके गृह जिले में नौकरी दी जाएगी। महारा समेत ऐसी जातियां जिन्हें मात्रा त्रुटि के चलते आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है, उन्हें इसका लाभ दिलाया जाएगा।

CM Bhupesh Baghel made a big statement about paddy purchase

बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक विक्रम शाह मण्डावी की मांग पर उन्होंने कहा कि महार समेत कुछ जातियों को आरक्षण का लाभ मात्रा त्रुटि के कारण नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए एक प्रस्ताव केन्द्र को बनाकर भेजा जाएगा। इन जातियों को आरक्षण के लाभ से वंचित नहीं रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें :  लोगों को मुफ्त में मास्क बांट रहा ये परिवार, कोरोना से बचने लोगों को जागरूक भी कर रहे

यह भी पढ़ें : CM भूपेश बघेल ने अमिताभ बच्चन और रतन टाटा को पछाड़ा, देश के 100 शक्तिशाली लोगों में हासिल किया 54वां स्थान

सभा में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा, कमिश्नर अमृत खलको, आईजी पी सुंदरराज, कलेक्टर केडी कुंजाम, एसपी दिव्यांग पटेल, जिपं अध्यक्ष जमुना संकनी, पीसीसी सचिव सत्तार अली, अजय सिंह, जिलाध्यक्ष लालू राठौर, एआईसीसी मेंबर नीना रावतिया उद्दे समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

CM Bhupesh Baghel made a big statement about paddy purchase

विधायक ने मांगा स्पेशल पैकेज

विधायक विक्रम मण्डावी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बीजापुर जिले के लिए विशेष पैकेज की मांग करते कहा कि कुछ काम धीमे हो गए हैं और जिले को तेजी से विकसित करने के लिए स्पेशल पैकेज की दरकार है। सड़क, पुल, तालाब समेत 19 मांगे भी विधायक मण्डावी ने रखीं।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 17 वाहनों में की आगजनी

Read More : आबकारी मंत्री कवासी लखमा बोले- ‘जेल में बंद निर्दोष आदिवासियों को छुड़वाकर रहूंगा, चाहे सीएम से लड़ना पड़े’

इस पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि विक्रम मण्डावी इस जिले के काम के लिए उनसे हमेशा लड़ते हैं। उनका काम नहीं रोका जाता है। उनकी सभी मांगों को पूरा करने की घोषणा मंच से ही सीएम ने कर दी।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….