कांग्रेस नेता दीपक कर्मा की हालत गंभीर, रायपुर रेफर… वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया

87

कांग्रेस नेता दीपक कर्मा की हालत गंभीर, रायपुर रेफर… वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया

रायपुर/दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव व बस्तर टाइगर शहीद महेन्द्र कर्मा के बेटे दीपक कर्मा की हालत गंभीर है। रायपुर के निजी अस्पताल में उन्हें शिफ्ट किया गया है। कांग्रेस युवा नेता को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

दरअसल, दंतेवाड़ा से कांग्रेस विधायक देवती कर्मा के बेटे दीपक कर्मा बीते 12 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद पिछले करीब पखवाड़े भर से जगदलपुर के मेडिकल कालेज अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़ें :  कोविड सेंटर पहुंच जिपं अध्यक्ष ने बढ़ाया मरीजों का हौसला... मरीजों ने मांगा कूलर व वाटर डिस्पेंसर, 2 घंटे के भीतर पूरी हुई मांग

इसी बीच तबीयत बिगड़ने पर 28 अप्रैल की देर रात दीपक कर्मा को सड़क मार्ग से एंबुलेंस के जरिये रायपुर रेफर किया गया। फिलहाल, एमएमआई नारायणा हॉस्प्टिल के कोविड वार्ड में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। उक्ताशय की जानकारी विधायक देवती कर्मा के पीए विलास कुमार साखरे ने दी है।

रायपुर में दीपक कर्मा की देखभाल कर रहे उनके अनुज व डिप्टी कलेक्टर आशीष कर्मा ने ‘खबर बस्तर’ को बताया कि बड़े भैया की हालत अभी नाजुक है। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। फेफड़े में इंफेक्शन काफी ज्यादा है। उनके स्वास्थ्य पर डॉक्टरों की टीम निगरानी कर रही है।

यह भी पढ़ें :  मांई दंतेश्वरी को चढ़ावे में मिले 50 लाख के ज़ेवर, इस परिवार ने भेंट किए 1 किलो स्वर्ण आभूषण

सोशल मीडिया पर खुद दी जानकारी

बता दें कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दीपक कर्मा ने सोशल मीडिया पर अपने संक्रमित होने की जानकारी साझा की थी। फेसबुक पर 12 अप्रैल को उन्होंने पोस्ट किया, ‘कोविड एंटीजन टेस्ट में मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपना ख्याल रखें। किसी भी प्रकार का लक्षण दिखने पर अपना टेस्ट जरूर करा लें।’

यह भी पढ़ें :  भोपालपटनम में अंतरराज्यीय क्रिकेट स्पर्धा शुरू, मिनी और इंडोर स्टेडियम की मांग पर MLA ने भरी हामी

गौरतलब है कि युवा नेता दीपक कर्मा दंतेवाड़ा नगर पालिका के लगातार 3 बार अध्यक्ष रह चुके हैं। वे बस्तर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ चुके हैं। वे पिछले 18 दिनों से कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। इधर, कोरोना पॉजिटिव होने से बाद से उनके समर्थक चिंतित हैं और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।