तेलंगाना से बिजली सप्लाई में कोरोना भी रोड़ा, टेकलेर को अभी रौशनी का इंतजार

67

तेलंगाना से बिजली सप्लाई में कोरोना भी रोड़ा, टेकलेर को अभी रौशनी का इंतजार

पंकज दाऊद @ बीजापुर। तेलंगाना के तिप्पापुरम से हो रही बिजली की सप्लाई से पामेड़ और तोंगगुड़ा तो रौशन हो गए हैं लेकिन टेकलेर तक बिजली पहुंचाने में मौसम और कोरोना दोनों रोड़ा डाल रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक छग और तेलंगाना के बीच हुए करार से पामेड़ इलाके को बिजली की सप्लाई होने लगी है और इससे ये दोनों गांव जगमगा रहे हैं लेकिन पामेड़ से 8 किमी दूर टेकलेर तक बिजली पहुंचाने में समस्या आ रही है।

यह भी पढ़ें :  रामपुरम CAF कैम्प के जवानों ने बीजापुर CMHO व पत्रकारों से की बदसलूकी...जान से मारने की धमकी भी दी, धरने पर बैठे अधिकारी और पत्रकार

Read More: कोरोना के नाम पर किडनी निकाले जाने की अफवाह ! आदिवासियों ने निकाली रैली… CMHO और डाॅक्टरों को बदलने की मांग

बताया गया है कि पामेड़ कंटेनमेंट जोन है और यहां कर्मचारियों का जाना खतरे से खाली नहीं है। कोरोना के डर से कर्मचारी नहीं जा रहे हैं। वहीं इस साल हुई भारी बारिश से जमीन में नमी बरकरार है और ऐेसे में बिजली के खंभों को टेकलेर तक ले जाना मुश्किल है।

तेलंगाना के तिप्पापुरम से पामेड़ करीब 10 किमी दूर है और रास्ते में ही तोंगगुड़ा पड़ता है और इसलिए यहां कनेक्शन देने में कोई दिक्कत नहीं आई। तिप्पापुरम से 145 केवीए की एचटी लाइन ली गई है और यहां से घरों में 11 केवी की लाइन से सप्लाई दी जा रही है।

यह भी पढ़ें :  महिला सरपंच के घर अज्ञात लुटेरों ने बोला धावा, एक लाख कैश व लाखों के जेवरात पार

Read More: पुलिस लाइन में जवान की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में निकला कोरोना… जगदलपुर जाते वक्त रास्ते में हुई मौत

पामेड़ से टेकलेर तक बिजली पहुंचाने के लिए रास्ते में ही करीब 100 खंभे डंप किए गए हैं। मौसम साफ होने के बाद लाइन बिछा दी जाएगी। अभी ट्रांसपोर्ट की समस्या आ रही है। प्रोजेक्ट के एई आरएस प्रेमी ने बताया कि लाइन देने में कुछ समय लग सकता है।

यह भी पढ़ें :  मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान: छत्तीसगढ़ में 67 हजार से अधिक बच्चों को मिली कुपोषण से मुक्ति, कुपोषण में 13.79 प्रतिशत की आई कमी

कहां कितने घर

बताया गया है कि पामेड़ में 150 घरों में कनेक्शन दिया गया है। वहीं तोंगगुड़ा में 46 मकान हैं जबकि टेकलेर में 108 मकान तेलंगाना की बिजली से रौशन होंगे। खबर है कि टेकलेर तक बिजली पहुंचाने का काम ठेकेदार को दिया गया है। ठेकेदार से जल्द से जल्द काम पूरा करने कहा गया है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…