काॅलेज में MSC और एमकाॅम की कक्षाएं शुरू हो, पीजी कक्षा को ले छात्र उतरे सड़क पर

65

काॅलेज में MSC और एमकाॅम की कक्षाएं शुरू हो, पीजी कक्षा को ले छात्र उतरे सड़क पर

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जिला मुख्यालय में संचालित शहीद वेंकट राव महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने एमएससी और एमकाॅम की कक्षाएं शुरू करने की मांग को लेकर गुरूवार को यहां रैली निकाली और उच्च शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

विद्यार्थियों ने कहा है कि यहां एमकाॅम और एमएससी नहीं होने के कारण उन्हें पीजी के लिए दंतेवाड़ा, जगदलपुर एवं अन्य शहरों की ओर जाना पड़ता है। इससे धन का अपव्यय होता है। कोरोना काल में अन्य शहरों की ओर जाना भी उचित नहीं है।

यह भी पढ़ें :  BREAKING NEWS: सुकमा में 12 घंटे में दूसरा एनकाउंटर, DRG के लड़ाकों ने 2 वर्दीधारी नक्सलियों को किया ढेर

Read More:

जिले में तीन महाविद्यालय हैं और स्नातक परीक्षा पास करने के बाद विद्यार्थियोंको उच्च शिक्षा में दिक्कत आती है। कई लोग तो चाहकर भी पीजी में प्रवेश नहीं ले पाते हैं। आर्थिक हालत भी ठीक नहीं होना एक कारण है।

जिला मुख्यालय के अलावा भोपालपटनम और भैरमगढ़ में बीएससी है। यहां से निकलने वाले छात्र आगे की पढ़ाई के लिए परेशान होते हैं। छात्र संख्या को देखते यहां अभी एमएससी और एमकाॅम की कक्षाएं खोली जानी जरूरी है। इसके पहले भी उच्च शिक्षा मंत्री, कुलपति और एमएलए को इस बारे में अवगत कराया गया था लेकिन इस विषय पर कोई निर्णय नहीं लिया गया।

यह भी पढ़ें :  मियाद पूरी होने के 4 साल बाद भी नहीं बनी सड़क... 87 लाख रूपए का भुगतान, होली से पहले मिट्टी का खेल

अनुमति नहीं मिली

छात्रों ने इन मांगों को लेकर रैली निकालने के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी थी लेकिन कुछ देर तक पुराने लाइवलीहुड काॅलेज के सामने विद्यार्थियों ने धरना दिया और फिर एसडीएम देवेश ध्रुव को ज्ञापन सौंपा।

Watch This VIDEO