लाॅक डाउन: ‘सठियाए’ बिजली कर्मियों को भी मिल गई है राहत ! काम पर नहीं भेजने की आई है गाइड लाइन

60
Guide line for not sending sixty-year-old power workers to work

लाॅक डाउन: ‘सठियाए’ बिजली कर्मियों को भी मिल गई है राहत ! काम पर नहीं भेजने की आई है गाइड लाइन

पंकज दाऊद @ बीजापुर। छग राज्य विद्युत वितरण कंपनी ने 60 साल पार कर गए या फिर इसके करीब पहुंच चुके कर्मचारियों को लाॅक डाऊन के दरमियान काम पर नहीं भेजने का फरमान सुनाते उन्हें घर पर ही रहने कहा है।

लाॅक डाऊन के दौरान कामकाज के बारे में कंपनी ने एक गाइड लाइन जारी की है। इसमें कई बातों का जिक्र किया गया है। सीएसपीडीसीएल के ईई पीआर साहू ने बताया कि सोशल डिस्टेंस बनाए रखते हुए काम को अंजाम दिए जाने और हर हाल में अनवरत बिजली सप्लाई जारी रखने के निर्देश आए हैं।

यह भी पढ़ें :  सचिन ने किया ट्वीट तो दिव्यांग मड्डाराम की बढ़ी पूछपरख, किक्रेट किट लेकर स्कूल पहुंचा प्रशासन

ईई ने बताया कि साठ साल से अधिक या इसके करीब पहुंच गए कर्मियों के अलावा गंभीर बीमारी वालों को भी काम से छूट दी गई है। गर्भवती महिला या एक साल से छोटे बच्चों वाली महिलाओं को भी लाॅक डाऊन में राहत मिली है।

Guide line for not sending sixty-year-old power workers to work

लिपिकीय काम करने वाले कर्मियों को कार्यालय आने से मना किया गया है लेकिन वे जरूरत पड़ने पर आ सकते हैं। हालांकि, बिजली समस्या से जुड़े कार्यालय 24 घंटे खुले रहेंगे।

ईई पीआर साहू ने बताया कि जिले में 7 फ्यूज काॅल सेंटर हैं। इनमें बीजापुर, नैमेड़, कुटरू, भैरमगढ़, आवापल्ली, मद्देड़ एवं भोपालपटनम सेंटर शामिल हैं। बिजली से जुड़ी समस्याएं आती हैं और उन्हें ठीक कर लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  लॉकडाउन में कांग्रेस ने लगाई भाजपा में सेंध, BJP पार्षद समेत 7 लोगों ने थामा कांग्रेस का दामन

Guide line for not sending sixty-year-old power workers to work

अभी जिला हाॅस्पिटल के पीछे एक ट्रांसफार्मर में खराबी आई है। इसे दुरूस्त करने के लिए कुछ एरिया की लाइट बंद करनी पड़ेगी। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के आदेश पर और भी काम किए जा रहे हैं। जिले में 145 का स्टाफ है।

नहीं काटी जाएगी लाइन

ईई ने बताया कि अभी मीटर रीडिंग बंद है और लाॅक डाऊन के दौरान लाइन भी नहीं काटी जाएगी। रीडिंग नहीं होने के कारण एक माह का औसत बिल दे दिया जाएगा। दूसरे माह समायोजित बिल दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  नेशनल हाइवे पर लाल लड़ाकों की धमक, भाजपा और JCC कार्यकर्ता की हत्या... एक ही पंचायत में नक्सलियों ने दो वारदातों को दिया अंजाम, लूटपाट भी की

ऐसे उपभोक्ता जिनका ड्यू डेट 19 से 31 मार्च है, उनसे सरचार्ज नहीं लिया जाएगा। वे 15 अप्रैल तक बिना सरचार्ज के भुगतान कर सकते हैं। भुगतान के लिए कैश काउंटर बंद रखा गया है। लोग आनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….