IED बम डिफ्यूज करने वाली महिला कमांडो की CM भूपेश ने तारीफ की… वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत कर बढ़ाया हौसला

72

IED बम डिफ्यूज करने वाली महिला कमांडो की CM भूपेश ने तारीफ की… वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए की बातचीत, बढ़ाया हौसला

रायपुर/दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। दक्षिण बस्तर में नक्सलवाद के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन में महिला कमांडो भी अब महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। दंतेवाड़ा की महिला फाइटर्स की जांबाजी व साहस की सराहना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी की है।

गुरूवार को रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में सीएम बघेल ने कैबिनेट की बैठक शुरू होने से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आईईडी बम डिफ्यूज करने वाली दंतेवाड़ा की महिला कमांडो लक्ष्मी कश्यप व विमला मण्डावी से बातचीत कर उनके साहसिक कार्य की सराहना की और हौसला बढ़ाया।

यह भी पढ़ें :  तालाब में डूबने से 2 मासूमों की मौत, खेलते वक्त हुआ हादसा...मृत बच्चे चचेरे भाई-बहन

Read More: बस्तर में युवती के साथ गैंगरेप, पीड़िता ने कर ली आत्महत्या… पुलिस ने कब्र खोदकर निकाला शव, 5 आरोपी गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने महिला कमांडो व पुलिस बल का हौसला अफजाई करते कहा कि जिस हौसले और साहस के साथ पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान नक्सली मोर्चे पर काम कर रहे हैं, उससे जल्द ही बस्तर क्षेत्र में नक्सली समस्या के उन्मूलन में सफलता मिलेगी। सीएम ने कहा कि पुलिस बल को अपने कार्यों से क्षेत्र की जनता का विश्वास जीतने में सफलता मिल रही है।

यह भी पढ़ें :  42 जवानों की शहादत के जिम्मेदार नक्सली दंपती ने किया सरेंडर... बुरकापाल हमला, मैलावाड़ा ब्लास्ट समेत कई वारदातों में थे शामिल

पहली बार किया कारनामा

बता दें कि दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के सूरनार-टेटम मार्ग में नक्सलियों ने 10 किलो का आईईडी बम लगा रखा था। पुलिस को इसकी सूचना मिलने के बाद फोर्स ने बम निकाला, डीआरजी की एंटी बम स्क्वॉड की टीम में शामिल महिला कमांडो लक्ष्मी कश्यप और विमला मण्डावी ने बम को डिफ्यूज किया।

– IED बम के साथ मौजूद महिला कमांडो

सीएम भूपेश बघेल से चर्चा के दौरान महिला कमांडो विमला मण्डावी ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में नया कैम्प खोले जाने पर वे लोग ग्रामीणों के बीच जाते हैं और उन्हें बताते हैं कि नया कैम्प आपकी सुरक्षा के लिए शुरू किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ PSC प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, चयनित 2548 परीक्षार्थी मुख्य परीक्षा में होंगे शामिल... करना होगा ऑनलाइन आवेदन

Read More:

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बस्तर आईजी सुंदरराज पी. व दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और डीआरजी की एंटी बम स्क्वॉड टीम के सदस्य उपस्थित थे।



खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…


 

आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…