शहीद जवान गणेश कुंजाम की बहन की रैपिड टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अंतिम संस्कार में शामिल होने पुणे से पहुंची थी गृहग्राम… सैंपल RT-PCR टेस्ट के लिए भेजा गया

50
Martyr Jawan Ganesh Kunjam's sister's rapid kit test report came positive

शहीद जवान गणेश कुंजाम की बहन निकली कोरोना पॉजिटिव, अंतिम संस्कार में शामिल होने पुणे से पहुंची थी गृहग्राम… सैंपल RT-PCR टेस्ट के लिए भेजा गया

कांकेर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से बड़ी खबर आ रही है। भारत-चीन सीमा पर हुई झड़प में शहीद प्रदेश के कांकेर जिले के जवान गणेश राम कुंजाम की बहन कोरोना रैपिड टेस्ट में संक्रमित पाई गई है। हालांकि, वह शहीद भाई के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मौजूद नहीं थी। 

Martyr Jawan Ganesh Kunjam's sister's rapid kit test report came positive
– सांकेतिक तस्वीर

जानकारी के मुताबिक, शहीद गणेश राम की बहन गुरुवार की रात पुणे से अंतिम संस्कार में शामिल होने कांकेर पहुंची थी। इसके बाद उनका रैपिड किट से कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस खबर के बाद हड़कंप मच गया है। फिलहाल, शहीद जवान की बहन को गांव में ही नए घर में क्वारंटाइन किया गया है।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में मारा गया एक माओवादी, भरमार बरामद

खबर की पुष्टि कांकेर CMHO डॉ उईके ने की है। उन्होंने बताया कि रैपिड किट टेस्ट पॉजिटिव आई है। एहतियातन महिला को गांव में ही क्वारंटाइन किया गया है। शुक्रवार को सैंपल लेकर RT-PCR जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कोरोना की पुष्टि होगी।

दरअसल, छत्तीसगढ़ में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जो रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद RT-PCR जांच में निगेटिव पाए गए। लिहाजा स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि महिला के RT-PCR रिपोर्ट के परिणाम को ही अंतिम माना जाएगा।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  सहायक आरक्षक की हत्या, नक्सली वारदात की आशंका

बता दें कि बस्तर संभाग में सबसे पहले कांकेर जिले में ही कोरोना ने दस्तक दी थी। अब तक जिले में कोरोना पॉजिटिव 26 मरीजों की पहचान की जा चुकी है। हालांकि, इनमें से 24 मरीज ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। ऐसे में माना जाना रहा है कि शहीद की बहन पुणे से आते वक़्त संक्रमित हुई होगी।

Read More: 

 

बहरहाल, स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमित महिला की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रही है और उसके संपर्क में आए लोगों से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि पूरे देश में महाराष्ट्र ऐसा राज्य है, जहां सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं पुणे में भी कोरोना का संक्रमण काफी है। यहां करीब 13 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हैं।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ के इन 7 अफ़सरों को मिला IAS अवार्ड, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

Read More: 

गौरतलब है कि लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। इनमें कांकेर जिले की कुरूटोला ग्राम पंचायत के ग्राम गिधाली निवासी गणेश राम कुंजाम भी शामिल हैं। शहीद कुंजाम का पार्थिव शरीर गुरुवार की रात गृहग्राम पहुंचा। भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने बहन भी पुणे से गांव पहुंची थी, जिसकी रैपिड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….