कोरोना से जंगल में खलबली, नक्सली लीडर हरिभूषण की पत्नी की मौत… 5 और नक्सली नेता बीमार, गतिविधि पर फोर्स की नजर

32

कोरोना से जंगल में खलबली, नक्सली लीडर हरिभूषण की पत्नी की मौत… 5 और नक्सली नेता बीमार, गतिविधि पर फोर्स की नजर

पंकज दाउद @ बीजापुर। तेलंगाना स्टेट कमेटी के दिवंगत सदस्य हरिभूषण की पत्नी सारदक्का (43) की मौत पामेड़ और धरमारम इलाके में कोरोना से शनिवार को हो गई। इस बात की पुष्टि एसपी कमलोचन कश्यप ने की है।

– नक्सली सारदक्का

एसपी कमलोचन कश्यप ने यहां पत्रकारों को बताया कि सारदक्का उर्फ शारदा हरिभूषण की टीम में ही शामिल थी और कई वारदातों को अंजाम दे चुकी थी। हरिभूषण की मौत इसी 21 जून को कोरोना से हो गई थी।

यह भी पढ़ें :  5 IAS अफसरों का ट्रांसफर, इन जगहों पर की गई पोस्टिंग

Read More:

एसपी की मानें तो अभी इस इलाके में सक्रिय बड़े नक्सली लीडर सोनू, विकास, विनोद, जयमन और नंदू भी कोरोना के शिकार हैं। छोटे कैडर के नक्सली भी इसके संक्रमण से जूझ रहे हैं। इससे इनके सामने बड़ा संकट आ गया है।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  सारकेगुड़ा मामले में नक्सलियों का बड़ा बयान, दोषी पुलिस वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग...दरभा डिवीजनल कमेटी के सचिव ने जारी किया प्रेस नोट

कोरोना की मार झेल रहे नक्सली किसी तरह वैक्सिन पाने की जुगाड़ में हैं लेकिन जंगल से बाहर निकलने पर उन्हें पकड़े जाने का खतरा है और जंगल में ही रहने पर संक्रमण से मौत का। जंगल से बाहर आए कुछ नक्सली पहले पकड़े गए हैं। इस वजह से वे ऐहतियात बरत रहे हैं।

– गश्त करते जवान (फाइल फोटो)

पुलिस की नजर ऐसे स्थानों पर हैं, जहां वे जा सकते हैं। चूंकि कोविड की दवा बाजार में नहीं है, इसलिए नक्सलियों को परेशानी हो रही है। एसपी ने बताया कि पुलिस बारिश के दिनों में भी अंदरूनी इलाकों में रूटिन गश्त कर रही है।

यह भी पढ़ें :  जनअदालत में 25 लोगों को दी मौत की सजा... नक्सली प्रवक्ता ने प्रेस नोट जारी कर ली हत्या की जिम्मेदारी

सिलगेर इलाके से फैलाव

बताया गया है कि सुकमा जिले के सिलगेर से कैम्प हटाने को लेकर चले लंबे आंदोलन में काफी भीड़ हुई और इससे संक्रमण फैला। इस इलाके के गांवों में ज्यादा मरीज देखने को मिले। मेडिकल टीम ने जब सर्वे किया तो पता चला कि उसूर ब्लाॅक के इस इलाके में कोरोना का संक्रमण अन्य क्षेत्रों के मुकाबले ज्यादा है।