MLA समेत 2 नेताओं की हत्या का आरोपी नक्सली गिरफ्तार, 39 लाख कैश बरामद

1964

MLA समेत 2 नेताओं की हत्या का आरोपी नक्सली गिरफ्तार, 39 लाख कैश बरामद

जगदलपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती आंध्रप्रदेश में पुलिस ने 5 लाख रूपए के इनामी खूंखार नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए माओवादी पर एक MLA समेत 2 नेताओं की हत्या करने का आरोप है।

जानकारी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के अल्लूरी सीताराम राजू जिला में पेदाबायुलु-कोरुकोंडा क्षेत्र समिति के सचिव नक्सली वंथला रामकृष्ण को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने करीब 39 लाख रुपए नकद भी बरामद किया है। वहीं आंध्र पुलिस के समक्ष 60 नक्सलियों ने हथियार डाल दिए हैं।

यह भी पढ़ें :  सुकमा व दोरनापाल नगरीय निकाय के लिए भाजपा ने जारी की पार्षद उम्मीदवारों की सूची... देखिए कौन-कौन लड़ रहा पार्षद का चुनाव !

गिरफ्तार किया गया नक्सली रामकृष्ण सितंबर 2018 में आंध्र प्रदेश के डुम्ब्रीगुडा मंडल में तत्कालीन तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक किदारी सर्वेश्वर राव और सिवेरी सोमा सहित दो नेताओं की हत्या में शामिल मुख्य आरोपियों में से एक है।

माओवादी वंथला रामकृष्ण के अलावा प्रभाकर उर्फ अशोक उर्फ गोड्डाली रायुडू के नाम से जाना जाता था। विशाखापट्टनम रेंज के उप महानिरीक्षक एस. हरिकृष्णा और अल्लूरी सीतारामा राजू जिले के SP एस सतीश कुमार ने कहा कि, शीर्ष माओवादी नेता रामकृष्ण को पेदाबयालु पुलिस ने पकड़ा है।

यह भी पढ़ें :  स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर फेरबदल, 134 चिकित्सा विशेषज्ञों और अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर... देखें पूरी लिस्ट

माओवादी पेदाबयालु मंडल के तहत कोंड्रम गांव से इंजरी गांव जा रहा था। इस बीच मुखबिर की सूचना के अनुसार पुलिस इन्हीं गांवों के जंगल में ऑपरेशन पर निकली थी। यहीं से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया।

रामकृष्ण कोंड्रम गांव का निवासी है और दलम सदस्य, और पार्टी सदस्य के रूप में संगठन में शामिल हुआ था। आरोपी रामकृष्ण को क्षेत्र समिति सदस्य और क्षेत्र समिति सचिव बनाया गया था।

यह भी पढ़ें :  कोरोना पाॅॅॅजीटिव निकलने पर दुकानदार जंगल की ओर भागा, पुलिस ने पकड़ा... परिवार के 4 अन्य सदस्य भी निकले संक्रमित

इसके बाद ओडिशा के मलकानगिरी और कोरापुट जिलों, पूर्वी गोदावरी और ASR जिलों में माओवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ चला गया था। जो आंध्र-ओडिशा विशेष क्षेत्रीय समिति क्षेत्र (AOBSZC) में स्थित हैं।

नक्सली रामकृष्ण कुल 124 मामलों में शामिल था। इस पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस के अनुसार रामकृष्ण कई आदिवासियों को पुलिस का मुखबिर बताकर उनकी हत्या कर चुका है।