लाल भाजी नहीं खा सके नक्सली, पुलिस पहुंची तो कैंप से भाग निकले

50
Naxalites escaped from the camp when police arrived

लाल भाजी नहीं खा सके नक्सली, पुलिस पहुंची तो कैंप से भाग निकले

पंकज दाऊद @ बीजापुर। गंगालूर थाना क्षेत्र के मेटापाल के जंगल में डीआरजी के जवान शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े 8 बजे पहुंचे तो खाने की तैयारी कर रहे माओवादी भाग गए। यहां डीवीसी मेंबर एवं भैरमगढ़ एरिया कमेटी का सचिव चंद्रन्ना भी मौजूद था।

सूत्रों के मुताबिक डीआरजी की तीन टीमें शुक्रवार की सुबह गंगालूर से कोई 10 किमी दूर मेटापाल की ओर निकली थी। मेटापाल की पहाड़ी के पास नक्सलियों ने कैम्प किया था। फोर्स को देख नक्सली सामान छोड़कर भाग खड़े हुए।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर निजी वाहन उड़ाया... बोलेरो में सवार एक की मौत, 4 अस्पताल में भर्ती

बताया गया है कि यहां डीवीसी मेंबर चंद्रन्ना भी मौजूद था। कैम्प में नक्सलियों ने चावल पका लिया था और वे लाल भाजी काटकर बनाने की तैयारी कर रहे थे। तभी फोर्स ने धावा बोल दिया। जवानों ने नक्सलियों का काफी दूर तक पीछा किया।

बताया गया है कि भोजन को देखकर ऐसा अनुमान लगाया गया है कि नक्सलियों की संख्या 20 से 25 के बीच थी। जवान सुरक्षित बताए गए हैं।

Naxalites escaped from the camp when police arrived

बता दें कि नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाते हैं और वे इस दौरान वारदातों को अंजाम देते हैं। इसके अलावा वे अंदरूनी गांवों में अपने दिवंगत साथियों के स्मारक भी बनाते हैं। इस बार फोर्स सतर्क है और लगातार काॅंबिंग आपरेशन चला रही है।

यह भी पढ़ें :  दो राशन दुकानदारों पर गिरी निलंबन की गाज, SDM ने की कार्रवाई

Read More: 

 

लगातार चौथे दिन कामयाबी

शहीदी सप्ताह के पहले दिन तोयनार थाना क्षेत्र के गुमनेर के जंगल में फोर्स ने नक्सलियों के कैम्प को ध्वस्त कर सामान बरामद किए। दूसरे दिन बासागुड़ा थाना क्षेत्र के आउटपल्ली के जंगल में हुई मुठभेड़ में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में कोरोना से पहली मौत... इलाज के दौरान संक्रमित मरीज की हुई मौत, दो दिन बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव

शहीदी सप्ताह के तीसरे दिन जवानों ने बासागुड़ा थाना क्षेत्र के सर्चिंग अभियान के दौरान सुरनार जनताना सरकार के अध्यक्ष मुचाकी जोगा को गिरफ्तार किया। फोर्स नक्सलियों के कोर एरिया पर नजर गड़ाए हुए है और लगातार आपरेशन किया जा रहा है।

Read More: 

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…