इस जिले में अब दोपहर 12 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, सोमवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन… मार्केट खुलते ही बढ़ने लगे थे कोरोना के मामले, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

65

इस जिले में अब दोपहर 12 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, सोमवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन… मार्केट खुलते ही बढ़ने लगे थे कोरोना के मामले, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

के. शंकर @ सुकमा। कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए प्रदेश के अधिकांश जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मार्केट खुलने लगे हैं और जनजीवन भी सामान्य होने लगा है। लेकिन लॉकडाउन में मिली छूट के बाद कोरोना के मामले भी बढ़ने लगे हैं।

कुछ ऐसा ही हो रहा है सुकमा जिले में, जहां पिछले कुछ दिनों से कोरोना केस अचानक बढ़ने लगे हैं। शहरी इलाकों के साथ ही जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। आज भी देर शाम तक जिले में कुल 82 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ के सरकारी दफ्तरों में अब फाइव डे वीक, आदेश जारी... अब शनिवार को भी रहेगी छुट्टी

Read More:

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी विनीत नन्दनवार ने शुक्रवार को लॉकडाउन का नया आदेश जारी किया है, जिसके तहत अब जिले में सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान दोपहर 12 बजे तक ही खुल सकेंगे। इसके बाद  सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

यह भी पढ़ें :  शबरी नदी में बाढ़, सुकमा के 2 दर्जन गांवों का मुख्यालय से संपर्क टूटा... NH 30 हुआ जाम, ओड़िशा मार्ग भी बंद

Read More:

कांग्रेस MLA चंदन कश्यप का बड़ा आरोप, ग्रामीणों को जबरन नक्सली घोषित कर रही है पुलिस! https://t.co/d02s1PAR4U

— Khabar Bastar (@khabarbastar) June 3, 2021

 

जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार, सुकमा नगरपालिका व दोरनापाल नपं में सोमवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। जिले के सभी साप्ताहिक बाजार पर भी रहेगा प्रतिबंध। पूरे जिले को कंटेनमेन्ट ज़ोन बनाया गया है।

चालानी कार्रवाई जारी

इधर, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रसाशन ने सख्ती बरतनी भी शुरू कर दी है। कलेक्टर विनीत नंदनवार के निर्देश पर तहसीलदार पीएल नाग व सीएमओ आशीष कुमार मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व मास्क पहनने के लिए समझाइश दी जा रही है। 

यह भी पढ़ें :  राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा: बीजापुर में भी गुजारेंगे वक्त! शेड्यूल अभी तय नहीं