जंगल से नकली AK-47 और नक्सली वर्दी बरामद… SP बोले- कोरोना ने नक्सलियों की कमर तोड़ी, अब नकली हथियारों से ग्रामीणों को लूट रहे माओवादी

105

जंगल से नकली AK-47 और नक्सली वर्दी बरामद… SP बोले- कोरोना ने नक्सलियों की कमर तोड़ी, अब नकली हथियारों से ग्रामीणों को लूट रहे माओवादी

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है। जंगलों में रहने वाले नक्सली भी इसके चपेट में आने से नहीं बच सके हैं। नक्सली संगठन में कोरोना संक्रमण फैल चुका है और कईयों की इससे मौत भी हो चुकी है।

कोरोना संकट काल में ग्रामीणों को लूटने के लिए नक्सली अब नकली हथियारों का सहारा ले रहे हैं। इसका खुलासा गुरूवार को हुआ जब दंतेवाड़ा जिले की बचेली पुलिस ने जंगल से दो नग AK-47 और नक्सली वर्दी बरामद किए।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर निजी वाहन उड़ाया... बोलेरो में सवार एक की मौत, 4 अस्पताल में भर्ती

Read More:

 

दरअसल, बचेली पुलिस को ग्रामीणों द्वारा सूचना मिली थी कि दुगेली गांव के पास जंगल में कुछ संदिग्ध हथियार देखे गए हैं। इस सूचना के बाद DRG जवानों और पुलिस की टीम मौके पर रवाना हुई। ग्रामीणों की निशानदेही पर पुलिस ने मौके का मुआयना किया तो वहां एक बैग और दो AK-47 छिपाकर रखे हुए थे।

यह भी पढ़ें :  VIDEO: उपचुनाव में वोटरों को लुभाने बांटी जा रही साड़ियां..! पुलिस ने साड़ी से भरी गाड़ी को पकड़ा, ड्राईवर ने कांग्रेस दफ्तर से लाने की बात कबूली !

 

पुलिस की टीम यह देखकर चौंक गई कि मौके से मिले AK-47 रायफल लकड़ी के थे। हालांकि, ये हूबहू असली जैसे दिख रहे थे। एकबारगी तो जवानों को भी ये लगा कि ये असली ही हैं। लेकिन गौर से देखने पर इस धोखे का राज खुल गया। पुलिस की टीम ने बैग से नक्सलियों की वर्दी भी बरामद की है।

ग्रामीणों को धोखे से लूट रहे नक्सली

दंतेवाड़ा SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने इस बारे में जानकारी देते बताया कि बचेली पुलिस ने जंगल से नकली हथियार और बैग में रखी नक्सली वर्दी बरामद की है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें :  नगर के आधे हिस्से में साढ़े 7 घंटे गुल रही बिजली... सब स्टेशन में लगा कंट्रोलर, ट्रांसफार्मर की क्षमता भी बढ़ाई गई

एसपी ने बताया कि कोरोना संक्रमण ने नक्सली संगठन में बडी तबाही मचाई है। वहीं लॉकडाउन में नक्सलियों का सप्लाई चेन टूटने से अब उनके द्वारा निचले कैडर के नक्सलियों को नकली हथियार थमा कर लूट खसोट किया जा रहा है। हाल के दिनों में गोंगपाल, परचेली, गाटम, बड़े बेडमा सहित कई गांव में लूट की घटनाएं हुई हैं। जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा।