मुठभेड़ में मारा गया एक नक्सली, मौके से भरमार व विस्फोटक बरामद

1222
Jawans killed 8 lakh Naxalites in an encounter

मुठभेड़ में मारा गया एक नक्सली, मौके से भरमार व विस्फोटक बरामद

नारायणपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में हुई पुलिस नक्सली—मुठभेड़ में जवानों ने एक माओवादी को मार गिराया है। मौके से मृत नक्सली के शव के साथ ही हथियार व अन्य सामान बरामद किया गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी गिरजाशंकर जायसवाल व एएसपी नीरज चंद्राकर मौके पर रवाना हुए हैं। एसपी ने बताया कि भरंडा थाना क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी की टीम सर्चिंग आपरेशन पर रवाना की गई थी।

यह भी पढ़ें :  अपने ही पुराने साथी को ‘ढोकर’ ले गए नक्सली ! चन्नूराम ने 3 माह पहले किया था सरेंडर

इसी दौरान रविवार की देर रात भरंडा थाने से करीब 3 किमी दूर डीआरजी जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। बताया जा रहा है कि जंगल में पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और दोनों ओर से काफी देर तक गोलीबारी होती रही।

फायरिंग खत्म होने के बाद डीआरजी की टीम द्वारा आसपास के क्षेत्र में की गई सर्चिंग में मौके से एक नक्सली का शव बरामद किया गया। हालांकि, अभी उसकी पहचान अभी नहीं हो सकी है। जवानों ने नक्सली के शव के साथ एक भरमार, एक कुकर बम और दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद किया है।

यह भी पढ़ें :  देवती कर्मा व ओजस्वी मण्डावी को छोड़ बाकी 7 प्रत्याशियों की जमानत जब्त, 6 को मिले नोटा से भी कम वोट...​जानिए क्यों जब्त होती है जमानत!