रक्षाबंधन पर 3 अगस्त को राखी, मिठाई और किराना की दुकानें खुलेंगी, प्रशासन ने जारी किया आदेश

61
Rakhi, sweets and grocery shops will open on Rakshabandhan on August 3

रक्षाबंधन पर 3 अगस्त को राखी, मिठाई और किराना की दुकानें खुलेंगी, प्रशासन ने जारी किया आदेश

जगदलपुर/दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। कोरोना काल में रक्षाबंधन त्यौहार को देखते हुए प्रशासन ने लॉकडाउन में विशेष छूट दी है। अब रक्षाबंधन के दिन सोमवार को राखी, मिठाई और किराना की दुकानें खुल सकेंगी। इस बारे में कलेक्टर द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है।

Rakhi, sweets and grocery shops will open on Rakshabandhan on August 3

जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, 3 अगस्त को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक राखी, मिठाई और किराना की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। हालांकि, इस दौरान क्रेता और विक्रेता दोनों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क भी अनिवार्य रूप से लगाना होगा।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  चित्रकोट उपचुनाव में BJP ने हारे हुए प्रत्याशी पर खेला दांव, लच्छूराम कश्यप को बनाया उम्मीदवार

रक्षाबंधन पर दुकानें खोलने को लेकर बस्तर संभाग के जगदलपुर व दंतेवाड़ा जिले में प्रशासन द्वारा छूट दी गई है। जिसके तहत राखी, मिठाई व किराना की दुकानें अब खुल सकेंगी। हालांकि, यह छूट सिर्फ 4 घंटे के लिए (6 से 10 बजे तक) दी गई है। प्रशासन के इस आदेश से बहनों के अलावा व्यापारियों ने भी राहत की सांस ली है।

– बस्तर कलेक्टर द्वारा जारी आदेश

बता दें कि रक्षाबंधन के मौके पर दुकानें खोलने को लेकर छूट देने की मांग व्यापारी कर रहे थे। रायपुर में तो कई व्यापारियों ने सब्जी बेचकर अपने तरह से इसका विरोध भी जताया। इधर, बस्तर में भी राखी स्टाल लगाने वाले व्यापारी एक दिन और छूट देने के पक्ष में थे।

यह भी पढ़ें :  अमित जोगी ने चित्रकोट उपचुनाव में कांग्रेस के पक्ष में मतदान कराने का लगाया आरोप, पीठासीन अधिकारी का वीडियो किया ट्वीट !

Read More:

 

रविवार को राजधानी रायपुर समेत बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा, कोरबा सहित प्रदेश के अधिकांश जिलों में प्रशासन द्वारा छूट संबंधी आदेश जारी कर दिया है। हालांकि, रायपुर में केवल राखी व मिठाई की दुकान खोलने की इजाजत दी गई है। यह अनुमति फेस मॉस्क के उपयोग तथा फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने की शर्त पर दी गई है।

यह भी पढ़ें :  बारिश का अलर्ट: कई जिलों में बाढ़ से बिगड़े हालात, अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना

Read More:

 

दंतेवाड़ा में 12 बजे तक खुलेंगी दुकानें

इधर, दंतेवाड़ा में भी जिला प्रशासन द्वारा व्यापारियों को छूट देने का निर्णय लिया गया है। कलेक्टर दीपक सोनी ने ‘खबर बस्तर’ को बताया कि राखी समेत कुछ दुकानों को खोलने की सशर्त अनुमति दी जा रही है। प्रशासन के आदेशानुसार सोमवार को सुबह 6 बजे से 12 बजे तक राखी, मिठाई व किराना की दुकानें खुलेंगी।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…