सेलून और ब्यूटी पार्लर में इन नियमों का करना होगा पालन, कलेक्टर ने जारी किए दिशा निर्देश…उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

46
These rules will have to be followed in salons and beauty parlors

सेलून और ब्यूटी पार्लर में इन नियमों का करना होगा पालन, कलेक्टर ने जारी किए दिशा निर्देश…उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। ग्रीन जोन में हेयर कटिंग सेलून और ब्यूटी पार्लर के संचालन की अनुमति देते हुए जिला प्रशासन ने आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए हैं। सेलून संचालकों को इन नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

These rules will have to be followed in salons and beauty parlors

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी टोपेश्वर वर्मा द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार सभी सैलून एवं ब्यूटी पार्लर के स्टाफ को मास्क पहनना तथा सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। सेलून व ब्यूटी पार्लर में लगी कुर्सियों के बीच 2 मीटर की दूरी होनी चाहिए। सैलून व ब्यूटी पार्लर प्रातः 9ः00 बजे से शाम 5ः00 बजे तक संचालित होंगे।

यह भी पढ़ें :  BSF जवान ने खुद को मारी गोली, कैम्प में  गोली चलने से मचा हड़कंप!

Read More: 

सैनिटाइज कर ग्राहकों का प्रवेश

एक बार में उतने ही व्यक्तियों को सैलून एवं ब्यूटी पार्लर में प्रवेश दिया जाएगा जितनी कुर्सी उपलब्ध है। सभी ग्राहकों को प्रवेश करते समय हाथ साफ करने हेतु सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा अथवा साबुन से हाथ धुलाया जाएगा।

इन नियमों का पालन अनिवार्य

सेलून में प्रत्येक ग्राहक के लिए अलग-अलग कपड़े का उपयोग किया जाएगा तथा एक बार उपयोग करने के बाद अनिवार्यतः गर्म पानी में सर्फ व डेटॉल के साथ साफ करना होगा। प्रत्येक ग्राहक के लिए कैंची, कंघी, उस्तरा एवं ब्लेड का उपयोग करना होगा।

यह भी पढ़ें :  धान खरीदी में गड़बड़ी: केंद्र प्रभारी पर गिरी गाज, प्रशासन ने की सेवा समाप्ति... किसानों से अधिक धान तौलने का मामला

Read More: 

 

कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, कैंची एवं उस्तरा आदि को एक बार उपयोग करने के बाद अनिवार्यतः सैनिटाइज करने के बाद गर्म पानी में उबालकर सर्फ और डेटॉल से साफ करना होगा। प्रत्येक ग्राहक के कुर्सी से उठने के पश्चात कुर्सी को सेनेटाइजर से साफ करना अनिवार्य है।

Read More: 

बता दें कि प्रशासन द्वारा सैलून एवं ब्यूटी पार्लर खोलने की अनुमति सशर्त दी गई है। संचालक द्वारा इन शर्तों का उल्लंघन किए जाने पर संबंधित के विरूद्ध अर्थदंड आरोपित किया जाएगा। प्रथम उल्लंघन पर अर्थदंड 500 रूपये, द्वितीय उल्लंघन पर 2 हजार रूपये अधिरोपित होगा। इसके पश्चात भी उल्लंघन पाया जाता है तो, दुकान बंद करने हेतु कार्यवाही की जाएगी।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  सड़क पर फिर दौड़ने लगेंगी यात्री बसें, सरकार ने जारी किया आदेश... शॉपिंग माल और रेंस्टोरेंट को लेकर भी निर्देश जारी

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….