नक्सलियों के गढ़ में 72 घंटे तक चला ऑपरेशन… 2 बार हुई मुठभेड़‚ फोर्स ने ध्वस्त किए 2 माओवादी कैम्प

31

नक्सलियों के गढ़ में 72 घंटे तक चला ऑपरेशन… 2 बार हुई मुठभेड़‚ फोर्स ने ध्वस्त किए 2 माओवादी कैम्प

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा व दंतेवाड़ा जिले के सीमावर्ती इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा तीन दिनों तक एण्टी नक्सल ऑपरेशन चलाया गया। इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस व नक्सलियों के बीच 2 बार मुठभेड़ हुई‚ जिसमें जवानों के आगे नक्सली टिक नहीं सके और भाग गए।

इस दौरान फोर्स ने 2 स्थानों पर चल रहे नक्सलियों के कैम्प को ध्वस्त किया और मौके से भारी मात्रा में विस्फोटक समेत अन्य नक्सल सामग्री बरामद की है। पुलिस–नक्सली मुठभेड़ में आईईडी की चपेट में आने से डीआरजी का एक जवान मामूली रूप से घायल हुआ है।

यह भी पढ़ें :  सोमवार से खुलेंगे सरकारी दफ्तर, कार्यालयों में सेनेटाइजेशन का कार्य प्रारंभ

जानकारी के मुताबिक‚ सुकमा तथा दंतेवाड़ा जिले के सरहदी क्षेत्र में बसे गोगुंडा, हिड़मा, बेड़मा, नागाराम, पुजारी पारा, गुमोडी, पोरो गुमोडी, नहाड़ी, ककाड़ी के जंगलों में दरभा डिवीजन कमेटी के बड़े नक्सली लीडर्स की मौजूदगी की सूचना पर जिला सुकमा एवं दंतेवाड़ा की डीआरजी पार्टी 201 कोबरा सीआरपीएफ 223 वी वाहिनी तथा एसटीएफ दिनांक 23 दिसंबर 2020 को अलग-अलग बेस कैंप से रवाना हुई थी।


3 दिनों तक चले इस ऑपरेशन में 24 दिसंबर को गोगुंडा तथा 25 दिसंबर को ककाड़ी में पुलिस पार्टी के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई‚ जिसमें जवानों ने नक्सल कैंप को ध्वस्त किया। घटनास्थल पर खून के धब्बे तथा घसीटने के निशान से पता चलता है कि लगभग 4 से 5 नक्सली दोनों घटनाओं में मारे गए हैं या घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में ग्रामीण की हत्या ​की...रात को उठाकर ले गए, सुबह मिली लाश

Read More:

 

 

मुठभेड़ में फोर्स को भारी पड़ता देख कर नक्सली भाग खड़े हुए तथा दोनों ही स्थानों पर पुलिस को भारी मात्रा में नक्सली डंप मिला है, ककाड़ी के पास एक आईईडी ब्लॉस्ट में डीआरजी के एक जवान को मामूली चोट आई है जिसे बेहतर इलाज के लिए रेस्क्यू कराया गया है। क्षेत्र में अभी भी पुलिस ऑपरेशन जारी है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  कोरोना काल में चौपट धंधे को पटरी पर लाने पहल... छोटे कारोबारियों को 10 हजार की मदद

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…