भूपेश सरकार के राज में विकास को लगा ग्रहण, जनता के साथ छल कर जश्न मना रहे कांग्रेसीः हूंगाराम मरकाम

102

भूपेश सरकार के राज में विकास को लगा ग्रहण, जनता के साथ छल कर जश्न मना रहे कांग्रेसीः हूंगाराम मरकाम

के. शंकर @ सुकमा। भाजपा जिलाध्यक्ष हूंगाराम मरकाम ने सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कांग्रेस सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया है। उनका कहना है कि कांग्रेस के राज में बीते 2 सालों में प्रदेश में हो रहे विकास पर ग्रहण लग चुका है।

सुकमा बीजेपी के जिलाध्यक्ष हूंगाराम मरकाम के अनुसार भाजपा के 15 साल के शासनकाल में प्रदेश में चहुंमुखी विकास हुआ था। लेकिन जब से कांग्रेस की सरकार बनी है सूबे के युवा, किसान, व्यापारी, कर्मचारी सभी परेशान हैं। किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार के विधायक व कांग्रेसी कार्यकर्ता झूठी उपलब्धि गिनाते जश्न मना रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने JCB मशीन में लगाई आग, जांच में जुटी पुलिस

यह भी पढ़िए…

 

मरकाम ने कहा कि गंगाजल की झूठी कसम खाके, झूठे वादे कर के सत्ता में आई भूपेश सरकार अब अपने वादों से मुकर गई है। शराबबंदी की जगह घर-घर शराब पहुंचाने की योजना बनाई जा रही हैं। जेल में बंद निर्दोष आदिवासियों की रिहाई की बात भी अब कागजी वादे तक सिमट चुकी हैं। बेरोजगार युवकों को रोजगार भत्ता देना तो दूर सुकमा जिले में ही भाजपा सरकार के समय से रोजगार प्राप्त विकलांग युवा का रोजगार छीन लिया जाता है।

प्रदेश में विकास हुआ क्वारंटाइन

छत्तीसगढ़ में जगह-जगह पर कर्मचारी लगातार अपनी मांगो को लेकर हड़ताल कर रहें हैं। सविंदा कर्मचारियों को बिना कारण ही नौकरी से हटा दिया जाता है। प्रदेश में विकास क्वारंटाइन हो चुका है और भष्ट्राचार का बोलबाला है। सुकमा में हो रहे विकास पर भी ग्रहण लग चुका है।

यह भी पढ़ें :  वन विभाग में बड़ा फेरबदल, 150 से ज्यादा रेंजरों का हुआ ट्रांसफर... यहां देखिए पूरी लिस्ट

युवाओं को गोबर बेचने मजबूर कर रही सरकार

भाजपा सरकार की योजनाओं को ही सरकार के मंत्री गिनवा रहे हैं। सरकार बेरोजगार युवकों को गोबर बेचने मजबूर कर रही है। नरवा घूरवा योजना पर पीठ थपथपा रही सरकार की यह योजना भी पूरी तरह फेल हो चुकी है। गोबर खरीदी में भी कई खामिया हैं। किसानों को धान का बोनस नही मिला है। धान खरीदी में भी किसानों के धान खरीदने कटौती किया जा रहा है।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  ज्वाइंट ऑपरेशन: मारे गए माओ के 4 जंगजू, SLR और LMG बरामद... एयरलिफ्ट किया गया मुठभेड़ में जख्मी जवान

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि सुकमा जिले में तेंदूपत्ता की भी खरीदी न के बराबर हुई है। जिससे बेरोजगार आदिवासियों की कमर ही टूट चुकी है। प्रदेश में लगातार बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं जिसे रोकने में शासन प्रशासन पूरी तरह नाकाम रहा हैं। इस सरकार में अपने चहतों को ठेकेदार बनाकर, उनको काम दिलाकर मोटा कमीशन ऐंठने का कार्य तेजी से फल-फूल रहा हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…