DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 1 लाख का इनामी मिलिशिया कमांडर मारा गया

50

DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 1 लाख का इनामी मिलिशिया कमांडर मारा गया

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक माओवादी को ढेर कर दिया। मौके से नक्सली के शव के अलावा हथियार व बम समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार की दोपहर करीब 2 बजे कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सलियों और डीआरजी जवानों के भीच भीषण मुठभेड़ हुई। एनकाउंटर में मारे गए नक्सली की शिनाख्त वेट्टी हुंगा मिलिशिया कमांडर के रूप में की गई है। हुंगा पर एक लाख का ईनाम घोषित था।

यह भी पढ़ें :  सुकमा ब्रेकिंग: नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में 5 जवानों के घायल होने की खबर, एक माओवादी भी मारा गया, घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं!

गोलीबारी खत्म होने के बाद जवानों द्वारा की गई सर्चिंग में घटना स्थल से मारे गये नक्सली का शव मिला। वहीं मौके से एक 8 एमएम की पिस्टल, एक भरमार, 2 किलो वजनी आईईडी, दो नग पिठ्ठू, नक्सली साहित्य, दवाईयां, पटाखे व अन्य सामग्री बरामद की गई है।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवानों द्वारा कटेकल्याण थानाक्षेत्र के गादम और जंगमपाल इलाके में सर्च आपरेशन पर निकले थे। जंगल में जवानों को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों द्वारा की जबाबी कार्रवाई के आगे नक्सली नहीं टिक सके और भाग खड़े हुए।

यह भी पढ़ें :  IED ब्लास्ट में CRPF जवान घायल, अस्पताल में भर्ती... सर्चिंग पर निकले थे जवान तभी हुआ धमाका

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि करते बताया कि मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। वहीं अन्य नक्सलियों के मरने एवं घायल होने की संभावना है। मौके पर सर्चिंग की जा रही है।

Read More:

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  चित्रकोट उपचुनाव में बड़ी जीत की ओर कांग्रेस, लीड 11 हजार के पार... कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम इतने वोटों से आगे

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…