खत्म होगा को-वैक्सीन का इंतजार, 18+ लोगों को जल्द लगेगी दूसरी डोज… जिपं अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव से मांगी टीके की खेप

29

खत्म होगा को-वैक्सीन का इंतजार, 18+ लोगों को जल्द लगेगी दूसरी डोज… जिपं अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव से मांगी टीके की खेप

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। जिले में 18+ आयु वर्ग के लोगों को को-वैक्सीन की पहली डोज लगे एक महीने से ज्यादा वक्त बीत चुका है। इसके बावजूद टीके की आपूर्ति नहीं होने से दूसरी खुराक के लिए लोग भटक रहे हैं। ऐसे लोगों की परेशानी जल्द खत्म हो सकती है।

दरअसल, इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से मुलाकात कर जल्द वैक्सीन मुहैया कराने की अपील की है।

यह भी पढ़ें :  सद्भावना महोत्सव में धूम मचाएंगे कलाकार, 5 को रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

Read More:

 

कांग्रेस नेत्री ने को-वैक्सीन की दूसरी खुराक लगने की मियाद खत्म होने से पहले ही टीका भेजने की मांग स्वास्थ्य मंत्री से की और ज्ञापन भी सौंपा। स्वास्थ्य मंत्री ने भी जल्द ही को-वैक्सीन की खेप उपलब्ध कराने आश्वस्त किया है।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में बाढ़ का कहर: प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, कलेक्टर ने बाढ़ के हालात का लिया जायजा... बारिश से सड़कें हुई लबालब, BJP दफ्तर में घुसा पानी

आपको बता दें कि राज्य सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण 1 मई शुरू किया गया। दंतेवाड़ा जिले में इस आयु वर्ग के लिए 8 मई से टीकाकरण शुरू हुआ, जिसमें लगभग 3000 हितग्राहियों को को-वैक्सीन का पहला डोज लगाया गया है।

8 जून को इन हितग्राहियों को टीके की दूसरी खुराक दी जानी थी लेकिन सप्लाई नहीं होने से टीकाकरण बंद है। ऐसे में को-वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हितग्राहियों में बेचैनी देखी जा रही है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई संतोषजनक जवाब भी नही दिया जा रहा था।

यह भी पढ़ें :  'रोजगार संगी' ऐप से मिलेगी रोजगार की जानकारी, जानिए किसे मिलेगा फायदा

Read More:


जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने क्षेत्र के लोगों की इस समस्या को गंभीरता से लेते इस संबंध में सीधे स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया और ज्ञापन सौंप को-वैक्सीन टीका उपलब्ध कराने की अपील की।