‘वेलेंटाइन डे’ पर मिलने नहीं आया बॉयफ्रेंड, छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी… कमरे में मिला सुसाइड नोट !

4079
22 year old girl committed suicide by hanging

‘वेलेंटाइन डे’ पर मिलने नहीं आया बॉयफ्रेंड, छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी… कमरे में मिला सुसाइड नोट !

भिलाई/दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। ‘ये जिंदगी न मिलेगी दोबारा’… ये बात हर कोई जानता है। इस टैगलाइन पर एक फिल्म भी बनी, जिसमें दिखाया गया कि जिंदगी को हर पल जीना चाहिए।

जिंदगी के हर मोड पर कई उतार-चढ़ाव आएंगे, लेकिन हारना नहीं है। इसके बावजूद लोग जल्दी हार मान रहे हैं और छोटी सी बात पर दुनिया को अलविदा कह रहे हैं। खासकर युवा वर्ग क्षणिक आवेश में आकर खौफनाक कदम उठा रहा है।

22 year old girl committed suicide by hanging
– प्रतीकात्मक तस्वीर

ऐसा ही एक मामला सामने आया है छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में, जहां एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। दरअसल, सोमवार को ‘वेलेंटाइन डे’ के मौके पर उसका बॉयफ्रेंड मिलने नहीं पहुंचा तो उसने फंदे से लटककर अपनी जिंदगी ही खत्म कर डाली।

यह भी पढ़ें :  पर्यटन रथ और बाईक रैली का दंतेवाड़ा में आतिशबाजी के बीच भव्य स्वागत, जगह-जगह दिए जलाकर मनाई गई दीवाली

यह पूरा मामला नेवई थाना क्षेत्र का है, यहां एक 22 साल की छात्रा ने सोमवार की देर शाम फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा का नाम दीक्षा समुद्र है, जो दंतेवाड़ा के बड़े बचेली से यहां पढ़ने के लिए आई थी। दीक्षा रिसाली प्रगति नगर में पेइंग गेस्ट के तौर पर रहकर पीजीडीसीए की पढ़ाई कर रही थी।

छात्रा की आत्महत्या के बाद नेवई पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिसिया जांच में पता चला है कि छात्रा का प्रेमी वेलेंटाइन डे के दिन उससे मुलाकात करने नहीं पहुंचा। यह बात उसे इतनी नागवार गुजरी कि उसने मौत को गले लगा लिया।

यह भी पढ़ें :  एक लाख के इनामी जनमिलिशिया कमांडर ने किया सरेंडर, चोलनार ब्लास्ट सहित कई वारदातों में रहा शामिल

नेवई थाना प्रभारी भारती मरकाम ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के बड़े बचेली निवासी दीक्षा समुद्र (22) प्रगति नगर रिसाली के एक मकान में किराये पर रहकर पीजीडीसीए की पढ़ाई कर रही थी। सोमवार की शाम घर में फंदे पर उसका शव लटका मिला।

सुसाइड नोट में लिखा

पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। छात्रा नवंबर 2021 से यहां रह रही थी। पुलिस को मौके से एक सुसाइडल नोट भी मिला है, जिसमें छात्रा ने पारिवारिक परेशानी आदि का उल्लेख किया है। बहरहाल, नेवई पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें :  केके रेल लाइन दोहरीकरण कार्य में लगी मशीन में आगजनी, नक्सली वारदात की आशंका!

पुलिस के मुताबिक, छात्रा ने अपनी एक दोस्त को फोन पर बताया था कि वैलेंटाइन डे के दिन उसका बॉयफ्रेंड मिलने नहीं आया। इस वजह से वह दुखी है। पुलिस ने बताया कि मृतका की सहेली काजल रंगधारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग कायम किया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है।