बोलेरो वाहन से डेढ़ लाख रूपए पार करने वाला आरोपी गिरफ्तार… पुलिस ने चंद घंटे में सुलझाया मामला, आरोपी के पास से रूपयों भरा बैग बरामद

43
Accused arrested for stealing Rs 1.5 lakh from a Bolero vehicle

बोलेरो वाहन से दिन दहाड़े डेढ़ लाख रूपयों की उठाईगिरी, पुलिस ने चंद घंटे में आरोपी को किया गिरफ्तार

के. शंकर @ सुकमा। बोलेरो वाहन से डेढ़ लाख रूपए की उठाईगिरी करने वाले ओड़िशा निवासी शातिर आरोपी को सुकमा पुलिस ने घटना के चंद घंटों बाद ही दबोच लिया। आरोपी फिलहाल सलाखों के पीछे है। कोरोना काल में पुलिस की इस तत्परतापूर्वक की गई कार्रवाई की नगर में प्रशंसा हो रही है।

जानकारी के मुताबिक, 21 जुलाई की सुबह साढ़े 10 बजे मस्तानपारा सुकमा निवासी प्रार्थी रवि एकैया ने कोतवाली थाने में प्रथम सूचना दर्ज कराई कि उसके बोलेरो वाहन से डेढ़ लाख रूपयों से भरा बैग अज्ञात व्यक्ति ने पार कर दिया है। प्रार्थी ने बताया कि वह सुबह 08ः30 बजे बोलेरो वाहन से सुकमा बस स्टैण्ड गया और कुछ सामान लेने दुकान गया था।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  नारायणपुर में ITBP के 2 जवान निकले कोरोना संक्रमित, दोनों जवानों की रही है ट्रैवल हिस्ट्री... वापसी के बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव

सामान लेने के बाद जब वह लौटा और गाड़ी में देखा तो पीछे सीट पर रखा बैग गायब था। बैग में मजदूरों को भुगतान करने रखे गए डेढ़ लाख रूपए थे। प्रार्थी ने घटना की सूचना फौरन पुलिस के अलावा अफसरों को दी, जिसके बाद एसपी शलभ सिन्हा के निर्देश पर पुलिस ने जांच शुरू की।

Read More: 

 

जिला मुख्यालय में हुई उठाईगिरी की इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने जांच की जिम्मेदारी एएसपी सुनील शर्मा व एसडीओपी प्रतीक चतुर्वेदी को सौंपी। एसडीओपी सुकमा ने कोतवाली थाना प्रभारी व स्टाॅफ के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया और अज्ञात आरोपी की तलाश के लिए चार टीमें बनाकर जांच शुरू की।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ाया आरोपी

पुलिसिया जांच पड़ताल में आरोपी तक पहुंचने में सीसीटीवी फुटेज अहम कड़ी बना। दरअसल, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस की टीम ने एक शख्स के हुलिए को नोटिस किया, जो बस स्टैण्ड में गया तो एक थैला लेकर था, लेकिन बस स्टैण्ड से बाहर निकलते वक्त थैले के साथ वह अपने पीठ पर एक बैग टांगकर निकलता हुआ दिखा।

यह भी पढ़ें :  जानिए, 40 करोड़ की दारू किसने गटक ली ? आवापल्ली के पियक्कड़ों के लिए खुशखबरी भी !

Read More: 

 

इससे पुलिस को शक हुआ और शहर में नाकेबंदी कर अज्ञात आरोपी की तलाश तेज की गई। सादी वर्दी में तैनात पुलिस के जवान उक्त हुलिए के व्यक्ति पर नजर रख रहे थे। इसी दौरान पुलिस की टीम को यह सूचना मिली कि उक्त हुलिया का व्यक्ति कन्या शाला के भीतर हो रहे निर्माण कार्य के पास देखा गया है। इस सूचना के बाद मौके पर दबिश देकर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  सुकमा पुलिस ने तस्करों पर कसा शिकंजा, 10 किलो गांजे के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार... आरोपियों की बाइक भी जब्त

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम जशवंत कटार निवासी ग्राम तुलसीपड़ा, थाना राजा खरियार, जिला-नुआपड़ा, (ओड़िशा) बताया है। आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। वहीं निर्माणाधीन भवन में छुपाकर रखी गई उठाईगिरी की रकम भी बरामद कर ली गई है। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

Read More: 

पुलिस की इस कार्रवाई में डीएसपी आशा सेन, निरीक्षक संजय सिंह, उप निरीक्षक मनोज कौशिक, प्रमोद कश्यप, सहायक उप निरीक्षक अतुलेश राय, हेड कांस्टेबल महेन्द्र पटेल, आरक्षक विजय सिदार, आकाश सिन्हा, मीना गावड़े, विजय मानिकपुरी, इस्मेन्द्र पोर्ते, संतोष ठाकुर, बलरूप श्याम का सराहनीय योगदान रहा।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…