भारत-चीन बार्डर पर शहीद हुआ बस्तर का ‘लाल’ गणेश राम कुंजाम, गांव में पसरा मातम

44

भारत-चीन बार्डर पर शहीद हुआ बस्तर का ‘लाल’ गणेश राम कुंजाम, गांव में पसरा मातम

कांकेर @ खबर बस्तर। भारत-चीन की सीमा पर सोमवार की रात हुई झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए। छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाके बस्तर के जांबाज जवान गणेश राम कुंजाम ने भी देश के लिए अपनी शहादत दी है।

 

शहीद जवान कांकेर जिले के चारामा ब्लॉक के कुररूटोला ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम गिधाली का रहने वाला था। 27 साल के गणेश कुंजाम ने 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद साल 2011 में आर्मी ज्वाइन की थी। एक महीने पहले ही भारत-चीन बार्डर पर उसकी तैनाती की गई थी।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  इस बार सख्त रहेगा लॉकडाउन: किराना दुकानें भी नहीं खुलेंगी, बेवजह सड़क पर दिखे तो होगी कार्रवाई... योगा, मार्निंग वॉक और साइकिलिंग पर भी रहेगी पाबंदी

बता दें कि भारत-चीन बार्डर पर लद्दाख के गालवान घाटी में सोमवार की रात हुई झड़प में इंडियन आर्मी के 20 जांबाज जवानों ने देश की सुरक्षा के लिए लड़ते हुए अपने जान की कुर्बानी दी। इन शहीद जवानों में बस्तर का बहादुर बेटा गणेश कुंजाम भी शामिल है।

Read More: 

 

बताया गया​ है कि मंगलवार की शाम सेना के द्वारा फोन पर गणेश के परिजनों को एसकी शहादत की सूचना दी गई है। जिसके बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है। गणेश के चाचा तिहारूराम कुंजाम ने बताया कि भारतीय सेना से उन्हें फोन आया और गणेश के शहीद होने की जानकारी दी गई।

Read More: 

शहीद जवान के चाचा के मुताबिक करीब एक महीने पहले गणेश से फोन पर बात हुई थी, तब उसने बताया था कि उसकी पोस्टिंग चीन बार्डर पर हो गई है। इसके बाद गणेश से बात नहीं हो पाई और मंगलवार की शाम परिजनों को उसके मौत की खबर मिली।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों से मुठभेड़ में ITBP का एक जवान शहीद, एक घायल... विधायक चन्दन कश्यप के दौरे से पहले हमला

Read More: 

सेना की ओर से परिजनों को सूचना दी गई है कि गुरुवार की शाम तक शहीद जवान का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव में भेजा जायेगा। इसके बाद उसका अंतिम संस्कार होगा।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  दादी ने 4 महीने की पोती को पटक-पटक कर मार डाला, सास-बहू के झगड़े में गई मासूम की जान

बता दें कि गणेश कुंजाम तीन भाई बहनों में एकलौता भाई था। उसके खबर से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। वहीं पूरे गांव में मातम पसर गया है। बताया जा रहा है कि गणेश की शादी को लेकर भी परिजन तैयारी कर रहे थे। इसी बीच मिली मनहूस खबर ने सबको गमगीन कर दिया है।

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….