लद्दाख में शहीद छत्तीसगढ़ के वीर सपूत गणेश कुंजाम को CM भूपेश बघेल ने दिया कांधा, माना एयरपोर्ट पर दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

43
CM Bhupesh Baghel tribute to martyr jawan Ganesh Kunjam

लद्दाख में शहीद छत्तीसगढ़ के वीर सपूत गणेश कुंजाम को CM भूपेश बघेल ने दिया कांधा, माना एयरपोर्ट पर दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

रायपुर @ खबर बस्तर। भारत—चीन सीमा पर हुई झड़प में शहीद छत्तीसगढ़ के वीर जवान गणेश राम कुंजाम का पार्थिव शरीर गुरूवार को रायपुर पहुंचा। माना स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर शहीद जवान को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

CM Bhupesh Baghel tribute to martyr jawan Ganesh Kunjam

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवान के पार्थिव शरीर को कांधा देकर विदाई दी। सीएम ने जवान के पुष्पचक्र अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। माना विमानतल पर शहीद जवान को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद हेलीकाफ्टर से शहीद का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए उनके गृह ग्राम गिधाली कांकेर के लिए रवाना किया गया।

बता दें कि सोमवार की रात लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। इस हिंसक झड़प में छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की कुरूटोला ग्राम पंचायत के ग्राम गिधाली निवासी गणेश राम कुंजाम भी शहीद हो गए। शहीद जवान का पार्थिव शरीर गुरूवार की शाम विशेष विमान द्वारा रायपुर पहुंचा।

यह भी पढ़ें :  तबादले पर नहीं, रवानगी पर रोक... इस जिले में कलेक्टर ने जारी किया आदेश, बगैर एवजीदार के रिलीव नहीं हो सकते स्थानांतरित कर्मचारी

Read More: 

 

मुख्यमंत्री बघेल ने लद्दाख में शहीद हुए जवानों के अदम्य साहस और बलिदान को नमन किया और शहीदों के परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय कुंजाम ने देश के लिए शहादत दी है। ऐसे महान सपूत पर हम छत्तीसगढ़वासियों को गर्व है। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

यह भी पढ़ें :  इस जिले में 3 बजे बंद हो जाएंगी दुकानें, दूध वाले को थोड़ी रियायत

Read More: 

 

सीएम ने कहा कि हम सब देश के साथ है, सेना के साथ है और जवानों के साथ है। मुख्यमंत्री ने भारत—चीन बार्डर शहीद जवान गणेश राम कुंजाम की स्मृति को अक्षुण्य बनाए रखने के लिए गांव की शाला का नामकरण उनके नाम पर करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद गणेश कुंजाम के परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर शहीद स्वर्गीय कुंजाम के पिता इतवारू राम कुंजाम को छत्तीसगढ़ शासन की ओर से 20 लाख रूपए की अनुग्रह राशि का चेक सौंपा।

यह भी पढ़ें :  इंजीनियर समेत 3 अगवा लोगों को नक्सलियों ने किया रिहा, दो दिन बाद छूटे माओवादियों के चंगुल से

Read More: 

इस दौरान गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम, पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह, विधायक सत्यनारायण शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, कुलदीप जुनेजा, मुख्य सचिव आरपी मण्डल, डीजीपी डीएम अवस्थी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….