जसगीत पर थिरके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, तीजा-पोरा तिहार पर दी ढोलक पर थाप

62
Chief Minister Bhupesh Baghel danced on the Jas Geet

जसगीत पर थिरके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, तीजा-पोरा तिहार पर दी ढोलक पर थाप

रायपुर @ खबर बस्तर। तीजा-पोरा तिहार के अवसर पर मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ी लोक कलाकारों के साथ थिरके और छत्तीसगढ़ी जसगीत की लय पर ढोलक पर थाप भी दी।

Chief Minister Bhupesh Baghel danced on the Jas Geet

मुख्यमंत्री निवास में आज तीजा-पोरा त्यौहार पर आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ी गीतों की आकर्षक प्रस्तुति श्री दिलीप षडंगी और साथियों ने दी। कार्यक्रम में महिलाओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। मुख्यमंत्री भी अपने आपको इस खुशी के मौके पर रोक नहीं पाए।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  बोधघाट परियोजना पर बस्तर के जनप्रतिनिधियों ने लगाई मुहर... मुख्यमंत्री बोले- प्रोजेक्ट से आएगी बस्तर में समृद्धि, जल्द बनेगी पुनर्वास नीति

सीएम बघेल ने कलाकारों का हौसला बढ़ाने के लिए उनके साथ जसगीत की लय पर ढोलक पर थाप दी और गीत की लय पर कलाकारों के साथ थिरके। इस अवसर पर उनका साथ महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने भी दिया।

छत्तीसगढ़िया रंग में रंगा सीएम हाउस

मुख्यमंत्री निवास में पोरा-तीजा तिहार के लिए विशेष इंतजाम किये गये थे। पूरे परिसर को छत्तीसगढ़ की परम्परा और रीति-रिवाज के अनुसार सजाया गया था। निवास पूरी तरह छत्तीसगढ़िया रंग में रंगा नजर आया।

यह भी पढ़ें :  गंगालूर और पामेड़ के बीच खिताबी भिडंत, तीसरे स्थान के लिए कोत्तूर और बीएसए के बीच मुकाबला

Read More:

 

छत्तीसगढ़ी लोक संगीत, नृत्य, ठेठरी, खुरमी, चीला, मालपूआ जैसे पारंपरिक पकवान के इंतजाम किए गए थे। जिसे लेकर महिलाओं में बहुत उत्साह देखा गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने राम वन गमन पथ पर आधारित रथ को भी रवाना किया।

यह भी पढ़ें :  कोरोना संकट में बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया सम्मानित

बता दें कि मुख्यमंत्री निवास में विगत वर्ष से छत्तीसगढ़ी पर्वों को मनाने की शुरूआत की गई है। सीएम हाउस में प्रदेश के विभिन्न स्थानों से बहनों को तीजा-पोरा पर्व के लिए आमंत्रित किया गया था। उनके लिए मुख्यमंत्री निवास में विशेष व्यवस्था की गई थी। महिलाओं को मुख्यमंत्री की ओर से लुगरा और छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का उपहार दिया गया।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…