मां दंतेश्वरी को CM भूपेश बघेल ने ओढ़ाई 11 किमी लंबी चुनरी… विश्व रिकार्ड में दर्ज हुआ दंतेवाड़ा का नाम

925

मां दंतेश्वरी को CM भूपेश बघेल ने ओढ़ाई 11 किमी लंबी चुनरी… विश्व रिकार्ड में दर्ज हुआ दंतेवाड़ा का नाम

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। दंतेवाड़ा एक बार फिर ऐतिहासिक आयोजन का गवाह बना। जब मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने माँ दंतेश्वरी का दर्शन कर मांईजी को 11 किमी लंबी चुनरी ओढ़ाई। इसी के साथ ही दंतेवाड़ा का नाम विश्व रिकार्ड में दर्ज हो गया।

दरअसल, इससे पहले मंदसौर में नर्मदा मैया को 8 किमी लंबी चुनरी ओढ़ाई गई थी। वहीं दंतेवाड़ा में 11 हजार मीटर लंबी चुनरी मां दंतेश्वरी को समर्पित की गई। इस चुनरी का निर्माण दंतेवाड़ा की डेनेक्स फैक्टरी में कार्यरत 300 महिलाओं ने केवल 7 दिनों में किया था।

यह भी पढ़ें :  लॉकडाउन में जमाखोरी व कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं... प्रशासन ने जारी किए अफसरों के नंबर, गड़बड़ी दिखे तो करें शिकायत!

जब मुख्यमंत्री अपने हाथों से चुनरी अर्पित करने शक्तिपीठ पहुंचे तो पूरे दंतेवाड़ा शहर में उत्सव सा माहौल था। पूरा शहर इस सुंदर दृश्य को देखने उमड़ आया था। गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी इस मौके पर मौजूद थी और सर्टिफिकेट जारी किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मंदिर में पूजा अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में मावली माता और भैरव जी के दर्शन भी किए।

यह भी पढ़ें :  राजमन बेंजाम और लच्छूराम कश्यप के बीच रोचक मुकाबले की उम्मीद, सीट जीतने कांग्रेस व भाजपा के सामने होगी ये चुनौती !

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मंदिर के पुजारियों से भी संवाद किया। उन्होंने कहा कि हम प्रदेशवासी बहुत सौभाग्यशाली हैं कि हमें माईं दंतेश्वरी का निरंतर आशीर्वाद और उनकी छत्रछाया मिल रही है।