सीएम भूपेश बघेल की नसीहत: क्वारेंटाईन सेंटरों में रहने वालों का रखें ध्यान, श्रमिकों को न हो किसी भी प्रकार की दिक्कत

18

सीएम भूपेश बघेल की नसीहत: क्वारेंटाईन सेंटरों में रहने वालों का रखें ध्यान, श्रमिकों को न हो किसी भी प्रकार की दिक्कत

रायपुर @ खबर बस्तर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में बनाए गए क्वारेंटाईन सेंटरों में रह रहे श्रमिकों और अन्य लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उनके ठहरने, भोजन, पेयजल, स्वास्थ्य जांच, मनोरंजन सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुचारू रूप से उपलब्ध की जाए।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में हर शनिवार और रविवार को रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, भूपेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला...सिर्फ इन सेवाओं की रहेगी छूट

CM Bhupesh Baghel holds meeting with ministers regarding appointment in Board corporation

 

मुख्यमंत्री बघेल ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव को इन क्वारेंटाईन सेंटरों की व्यवस्था की नियमित माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिए है। गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना महामारी से बचाव के लिए 19 हजार 374 क्वारेंटाईन सेंटर बनाए गए है जिसमें वर्तमान में 2 लाख 23 हजार 150 लोग रह रहे हैं।

सीएम बघेल ने कहा है कि सभी क्वारेंटाईन सेंटरों में नोडल अधिकारी तैनात किए जाएं और रह रहे लोगों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। रह रहे सभी लोग मास्क लगाए और सोशल-फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

यह भी पढ़ें :  भूपेश सरकार को बदनाम करने केन्द्र की अडंगेबाजी… कांग्रेसी बोले 'बारदाने नहीं भेजे, 900 करोड़ दिए जाने की बात झूठी'

सफाई पर हो खास ध्यान

मुख्यमंत्री ने कहा है क्वारेंटाईन सेंटरों की नियमित साफ-सफाई की जाए।बरामदे और पेयजल स्थल पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव तथा लोगों के स्नान करने व हाथ धोने के लिए पर्याप्त पानी की व्यवस्था सुनिश्चित हो। क्वारेंटाईन सेंटर में ठहरे गर्भवती माताओं, बच्चों और वृद्धजनों की देखभाल की विशेष व्यवस्था रहे।

क्वारेंटाईन सेंटरों में गर्भवती महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य जांच और उनका समय पर टीकाकरण सुनिश्चित हो। इसके अलावा अन्य बीमारियों से पीड़ित खासकर वृद्धजनों की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें दवाएं उपलब्ध करायी जाए। किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जाने पर तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़ें :  एक ही दिन में BRC समेत 32 कोरोना पॉजीटिव मिले, अब तक संक्रमितों की संख्या 495 पहुंची

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….