छत्तीसगढ़ में निगम-मंडलों में जल्द होगी नियुक्ति, CM भूपेश बघेल ने मंत्रियों के साथ की बैठक… इन नामों पर बनी सहमति!

87
CM Bhupesh Baghel holds meeting with ministers regarding appointment in Board corporation

छत्तीसगढ़ में निगम-मंडलों में जल्द होगी नियुक्ति, CM भूपेश बघेल ने मंत्रियों के साथ की बैठक… इन नामों पर बनी सहमति!

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में निगम-मंडलों में होने वाली नियुक्ति ​को लेकर अब कयासों का दौर खत्म होने जा रहा है। इस मसले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरूवार को सीएम हाउस में सीनियर नेताओं के साथ मीटिंग की।

CM Bhupesh Baghel holds meeting with ministers regarding appointment in Board corporation

दावा किया जा रहा है कि इस बैठक में निगम-मंडलों के लिए दावेदारों की लिस्ट फाइनल कर ली गई है। जल्द ही नामों का ऐलान हो सकता है।

कई विधायकों को मिलेगा मौका

बैठक खत्म होने के बाद सूत्र बता रहे हैं कि मीटिंग में करीब आधा दर्जन विधायकों को निगम-मंडलों की जिम्मेदारी देने की बात पर सहमति बनी है। दावेदारों की इस सूची में विकास उपाध्याय, देवेन्द्र यादव और शैलेष पांडेय जैसे विधायकों के नाम शामिल होने की बात सूत्र कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  कोतवाली के सामने से JCB गायब ! जिले में चोरी का ऐसा पहला केस

Read More: 

 

बताया जा रहा है कि सीनियर विधायक सत्यनारायण शर्मा व अमितेश शुक्ल ने निगम-मंडलों में पद लेने से इंकार कर दिया है। सूत्रों के हवाले से जो खबर निकलकर सामने आ रही है उसके मुताबिक विधायक धनेन्द्र साहू को कैबिनेट मंत्री के दर्जे के बराबर पद देने पर एक राय बनी है। वहीं रायपुर की पूर्व महापौर डॉ. किरणमयी नायक को भी महत्वपूर्ण पद मिल सकता है।

Read More: 

सूत्रों के मुताबिक कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों को निगम-मंडलों में जगह देने पर सहमति बनी है। नियुक्ति में क्षेत्रीय संतुलन को बनाए रखने पर जोर दिया गया। जिन जिलों को मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व नहीं मिल पाया है, वहां के नेताओं को निगम मंडलों में रखने पर सहमति बनी है।

यह भी पढ़ें :  सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने बरसाई गोलियां, मुठभेड़ में महिला माओवादी ढेर... हथियार बरामद, अभी भी रुक—रुक कर हो रही फायरिंग
– File Photo

जल्द जारी होगी सूची

सूत्रों के मुताबिक, निगम-मंडलों की पहले चरण की सूची बहुत जल्द जारी हो सकती है। इस सूची में राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर और राजनांदगांव के कई नेताओं का नाम शामिल होने की बात कही जा रही है। वहीं बस्तर संभाग से भी एक—दो बड़े चेहरों को निगम-मंडल में जगह मिल सकती है।

Read More: 

बता दें कि निगम-मंडलों में नियुक्ति पर चर्चा के लिए सीएम भूपेश बघेल ने गुरूवार को मंत्रियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में दो सीनियर विधायक सत्यनारायण शर्मा और धनेन्द्र साहू को भी आमंत्रित किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव मौजूद नहीं थे, लेकिन वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये उन्होंने अपनी तरफ से सुझाव दिए।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ के 112 विकासखंड रेड जोन में शामिल... रायपुर, बिलासपुर, राजनांदगांव, नारायणपुर समेत ये इलाके खतरे के निशान पर... जानिए आपका ब्लॉक किस जोन में है शामिल

Read More: 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरूवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि निगम-मंडलों में नियुक्ति को लेकर नाम तय करने बैठक बुलाई गई है। मंत्रियों से चर्चा के बाद सूची हाईकमान को भेजी जाएगी। हाईकमान की मुहर लगने के बाद नियुक्तियां होंगी। सीएम ने कहा कि नियुक्तियां जल्द होने की संभावना है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….