CM भूपेश बघेल विधायकों के साथ देखेंगे ‘द कश्मीर फाइल्स’, पूरा हॉल किया बुक… भाजपा विधायकों को भी किया आमंत्रित

835
CM Bhupesh Baghel will watch 'The Kashmir Files' with MLAs

CM भूपेश बघेल विधायकों के साथ देखेंगे ‘द कश्मीर फाइल्स’, पूरा हॉल किया बुक… भाजपा विधायकों को भी किया आमंत्रित

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधायकों के साथ फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखेंगे। उन्होंने छत्तीसगढ़ के सभी विधायकों व पत्रकारों को बुधवार को फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया है।

CM Bhupesh Baghel will watch 'The Kashmir Files' with MLAs

बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। बीजेपी जहां अघोषित रूप से इस फिल्म का प्रमोशन कर रही है और इस फिल्म का समर्थन कर कांग्रेस को घेर रही है। तो वहीं कांग्रेस ने बीजेपी पर फिल्म के जरिए नफरत फैलाने का आरोप लगाया है।

इसी बीच कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में पक्ष और विपक्ष के विधायकों को फिल्म देखने का न्योता दिया है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म में दिलचस्पी दिखाई है। हम फिल्म देखेंगे और निश्चित रूप से इस पर प्रतिक्रिया देंगे। मैंने विधायकों को भी फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया है।

गौरतलब है कि #TheKashmirFiles को लेकर छत्तीसगढ़ में भाजपा बघेल सरकार को लगातार घेर रही थी। अब सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा के विधायकों को फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया है। सीएम बघेल ने ट्वीट किया है कि रात 8 बजे राजधानी के एक सिनेमा हॉल में सभी विधायक/आमंत्रित नागरिक एक साथ फिल्म देखेंगे।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में मिले 4 कोरोना संक्रमित मरीज, छुट्टी से लौटे CRPF जवानों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

फिल्म से GST हटाने की मांग

हालांकि, सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को टैक्स फ्री करने को लेकर केंद्र सरकार के पाले में गेंद डाल दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को पूरे देश में फिल्म को कर मुक्त करना चाहिए। बघेल ने कहा कि जीएसटी की वजह से टैक्स का आधा हिस्सा केंद्र के पास चला जाता है इसलिए पीएम फिल्म को देशभर में टैक्स फ्री करना चाहिए।

CM भूपेश बघेल ने ट्वीट किया, ‘भाजपा के विधायकगणों ने मांग की है कि ‘कश्मीर फ़ाइल्स’ को टैक्स फ़्री कर दिया जाए। मैं माननीय प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि वे इस फिल्म से केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) हटाने की घोषणा करें। पूरे देश में फ़िल्म टैक्स फ्री हो जाएगी।’

यह भी पढ़ें :  अपराध का ग्राफ रोकने जब महिला MLA को थामनी पड़ी बस की स्टीयरिंग... दंतेवाड़ा में पहियों पर दौड़ेगा थाना‚ सड़क पर ही दर्ज कर सकते हैं FIR