CM भूपेश बघेल का आज से 3 दिवसीय बस्तर दौरा, कोंटा से करेंगे भेंट-मुलाकात अभियान का आगाज

2374

CM भूपेश बघेल का आज से 3 दिवसीय बस्तर दौरा, कोंटा से करेंगे भेंट-मुलाकात अभियान का आगाज

रायपुर @ खबर बस्तर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज से अगले तीन दिनों तक बस्तर संभाग के दौरे पर रहेंगे। सीएम के भेंट-मुलाकात अभियान का दूसरा चरण 18 मई से शुरू होकर 2 जून तक चलेगा।

भेंट-मुलाकात के दूसरे चरण की शुरूआत सुकमा जिले के कोंटा विधानसभा से होगी। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आम जनता से सीधे रूबरू होंगे।

निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री 18 मई को रायपुर से पूर्वान्ह 10.30 बजे हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर 12 बजे कोंटा पहुंचेंगे। यहां आम जनता से भेंट-मुलाकात एवं शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों का जायजा लेंगे।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ के सरकारी दफ्तरों में अब फाइव डे वीक, आदेश जारी... अब शनिवार को भी रहेगी छुट्टी

मुख्यमंत्री बघेल बुधवार की दोपहर 1.40 बजे कोंटा विधानसभा क्षेत्र के छिन्दगढ़ पहुंचेंगे और वहां लोगों से भेंट-मुलाकात करने के बाद 3.30 बजे जिला मुख्यालय सुकमा पहुंचेंगे। यहां पुलिस लाईन स्थित आफिसर्स मेस का लोकार्पण, शहीद पार्क में गांधी जी की प्रतिमा का अनावरण एवं सी-मार्ट का उद्घाटन करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शाम 5.20 बजे से शाम 7.20 बजे तक सुकमा में विभिन्न प्रतिनिधिमंडल से भेंट-मुलाकात करने के बाद राजीव भवन का अवलोकन करेंगे एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भेंट-मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें :  पूर्व मंत्री महेश गागड़ा का आरोप, धान खरीदी पर भूपेश सरकार की मंशा साफ नहीं... 4 के बदले 1 लाख बारदाने का ही किया टेण्डर, ठगे रह गए किसान

गुरूवार 19 मई को सीएम भूपेश बघेल बीजापुर और 20 मई को दंतेवाड़ा जिले का दौरा करेंगे। 21 और 22 मई को राजधानी रायपुर में उनका स्थानीय कार्यक्रम हैं। जिसके बाद 23 तारीख को वो फिर बस्तर दौरे पर निकलेंगे और 28 मई तक अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में लोगों से संवाद करेंगे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मुख्यमंत्री के प्रवास को ध्यान में रखते हुए नक्सल प्रभावित इलाकों में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। बस्तर रेंज आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बस्तर और कोंडागांव जिलों में विशेष तौर पर पुलिस बल को सुरक्षा निर्देशों का पालन करने और तैयारियों के साथ जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 3 लाख का इनामी माओवादी ढेर