जगदलपुर से रायपुर व हैदराबाद के लिए विमान सेवा का CM ने किया शुभारंभ… पहली फ्लाइट में रवाना हुए लखेश्वर, चंदन समेत अन्य यात्री, एक घंटे में पूरा होगा राजधानी का सफर

89

जगदलपुर से रायपुर व हैदराबाद के लिए विमान सेवा का CM ने किया शुभारंभ… पहली फ्लाइट में रवाना हुए लखेश्वर, चंदन समेत अन्य यात्री, एक घंटे में पूरा होगा राजधानी का सफर

जगदलपुर @ खबर बस्तर। बस्तर के लोगों को आज एक बड़ी व ऐतिहासिक सौगात मिली है। यहां से राजधानी रायपुर और हैदराबाद के लिए सीधी विमान सेवा का शुभारंभ सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को किया।

Read More: कोरोना के डर से हॉस्पिटल से गायब हुए मरीज ! मेडिकल टीम ने शुरू किया डोर टू डोर सर्वे 

संभाग मुख्यालय जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट से सोमवार को एलायंस एयरलाइंस के 72 सीटर विमान ने रायपुर के लिए उड़ान भरी। इस पहली फ्लाइट में बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल व नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप के अलावा अन्य यात्री सवार थे।

यह भी पढ़ें :  CG में कोरोना के सारे रिकार्ड टूटे, एक दिन में मिले 5818 संक्रमित... राजधानी में टूटा कहर, 2200 से ज्यादा मरीज मिलने से हड़कंप, 31 की मौत भी

मुख्यत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आरसीएस स्कीम के तहत जगदलपुर से हैदराबाद और रायपुर के लिए नई उड़ान सेवा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सीएम ने बस्तर वासियों को इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए बधाई दी।

बता दें कि इस विमान सेवा के शुरू हो जाने से जगदलपुर से राजधानी तक का हवाई सफर महज 1 घंटे में पूरा हो जाएगा। वहीं हैदराबाद पहुंचने में करीब डेढ़ घंटा लगेगा। सोमवार को विमान सेवा के शुभारंभ अवसर पर यात्रियों का अधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें :  सरकारी शराब दुकान में हथियार की नोक पर लूट... 7 लाख रुपए और शराब की बोतलें लेकर फरार हुए नकाबपोश

फ्लाइट का टाइम टेबल

एलायंस एयर का एटीआर विमान हैदराबाद से सुबह 9.50 बजे रवाना होकर 11.15 बजे जगदलपुर पहुंचेगा। फिर यहां से 11.55 बजे विमान उड़कर दोपहर 1 बजे रायपुर पहुंचेगा। इसके बाद दोपहर 1.40 बजे यही फ्लाइट रायपुर से उड़ान भरेगी और 2.45 बजे जगदलपुर पहुंचेगी। यहां से 3.25 बजे विमान हैदराबाद के लिए रवाना होगी और 4.50 बजे पहुंचेगी।

बता दें कि प्रदेश में एक बार फिर से घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू की जा रही है। हालांकि, पहली बार 14 जून 2018 को जगदलपुर से रायपुर के लिए हवाई सेवा शुरू की गई थी। लेकिन एयर ओडिशा इस रूट पर विमान का संचालन नहीं कर पाई। इस एयरलाइंस ने आखिरी उड़ान 8 अक्टूबर 2018 को भरी थी।

यह भी पढ़ें :  CM भूपेश बघेल के 4 सलाहकारों को मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा... पद्मश्री ममता चंद्राकर बनीं खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति

Read More:  सुकमा में नक्सली सप्लायर गिरफ्तार, विस्फोटक समान समेत 25 हजार रुपये बरामद

काफी लंबे इंतजार के बाद दोबारा विमान सेवा शुरू होने से बस्तरवासियों में हर्ष देखा जा रहा है। इस विमान सेवा के शुभारंभ के बाद बस्तर से राजधानी की दूरी महज 1 घंटे में पूरी की जा सकेगी। वहीं दक्षिण भारत के प्रमुख शहर हैदराबाद के लिए भी नियमित विमान सेवा शुरू होने का लाभ बस्तरियों को मिलेगा।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…