कलेक्टर ने धान खरीदी केन्द्र का किया निरीक्षण, किसानों की सुविधाओं का ध्यान रखने दिए निर्देश

57

कलेक्टर ने धान खरीदी केन्द्र का किया निरीक्षण, किसानों की सुविधाओं का ध्यान रखने दिए निर्देश

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। प्रदेशभर में 1 दिसंबर से धान खरीदी शुरू हो गई है। इधर, प्रशासन ने भी धान खरीदी को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली है। कलेक्टर दीपक सोनी ने मंगलवार को मुख्यालय के नजदीकी बालूद केंद्र पहुंचकर धान खरीदी का शुभारंभ किया।

बता दें कि जिले के कुल 12 धान खरीदी केंद्र बनाए गए हैं, जहां किसानों के लिए प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की व्यवस्था की गई है। ताकि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए किसानों को कोई दिक्कत ना आए। कलेक्टर ने इसके लिए आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता आदि की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें :  सहदेव की पढ़ाई और म्यूजिक ट्रेनिंग का खर्च उठाएंगे बॉलीवुड सिंगर बादशाह... वायरल ब्वॉय का गाना सुनकर CM भूपेश बोले- वाह!

खरीफ फसल की मिंडाई के पश्चात अब किसान धान खरीदी केन्द्रों में धान लेकर आने लगे हैं और अपनी उपज को समर्थन मूल्य पर विक्रय कर खुश हैं। बालूद ग्राम के आसपास के किसान सुबह से ही टोकन कटा कर अपनी धान को खरीदी केंद्र तक लाकर सरकार द्वारा निर्धारित 25 सौ रुपए समर्थन मूल्य का लाभ उठा रहे हैं।

बालूद धान खरीदी केन्द्र में धान विक्रय करने आये किसान राजकुमार तामो ने बताया कि सरकार द्वारा किए जा रहे समर्थन मूल्य 25 पर धान खरीदी से किसानों को अच्छा धान का रेट दिया जा रहा है। वहीं नए धान खरीदी केन्द्र की स्थापना से किसानों को सहूलियत हो रही है।

यह भी पढ़ें :  मंत्री कवासी लखमा ने अमरकण्टक में किया माता नर्मदे का दर्शन, छत्तीसगढ़ व बस्तर की ख़ुशहाली की कामना की

Read More:

 

कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान एडीएम अभिषेक अग्रवाल, एसडीएम एवं फूड ऑफिसर प्रकाश भारद्वाज, तहसीलदार एवं नोडल अधिकारी यशोदा केतारप एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…