बालक आश्रम में हुई थी मासूम की मौत, कलेक्टर ने अधीक्षक को किया सस्पेंड

3136

बालक आश्रम में हुई थी मासूम की मौत, कलेक्टर ने अधीक्षक को किया सस्पेंड

बीजापुर @ खबर बस्तर। भैरमगढ़ ब्लॉक के बालक आश्रम में एक छात्र की मलेरिया से मौत के मामले में कलेक्टर ने अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। जिस आश्रम में मलेरिया पीड़ित छात्र ने दम तोड़ा है, वहां 3 अन्य छात्र भी मलेरिया से जूझ रहे हैं।

school student dies of malaria in bijapur

बता दें कि भैरमगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत मिरतुर में विस्थापित बालक आश्रम तामोड़ी में रहकर पढ़ाई कर रहे छात्र दिनेश तेलम की शनिवार की सुबह मलेरिया से मौत हो गई। मृतक छात्र दूसरी कक्षा में अध्ययनरत था। वह पिछले 3 दिनों से बीमार चल रहा था। दिनेश की आश्रम में ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य की देखरेख करने गए मुंशी की हत्या की, बाइक भी फूंक डाला

आश्रम में मासूम छात्र की मौत से हड़कंप मच गया। मामला जब जिला प्रशासन के संज्ञान में आया तो कलेक्टर राजेंद्र कटारा स्वयं आश्रम पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान अधीक्षक की लापरवाही उजागर हुई। शासकीय कर्तव्यों के निर्वहन में गंभीर लापरवाही बरतने के कारण कलेक्टर ने बालक आश्रम तामोड़ी के प्रभारी अधीक्षक मोतीराम कडती को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

आश्रम के अन्य छात्र भी पीड़ित

यह भी पढ़ें :  पटवारियों की बेमियादी हड़ताल जारीः राजस्व पटवारी संघ ने बविप्रा अध्यक्ष लखेश्वर बघेल को सौंपा ज्ञापन

बताया जा रहा है कि बालक आश्रम तामोड़ी में अध्ययनरत 3 अन्य छात्र भी मलेरिया से पीड़ित हैं। इनका भी इलाज चल रहा है। आश्रम के अन्य छात्रों का भी मलेरिया टेस्ट करवाया जा रहा है।