कोविड हाॅस्पिटल की व्यवस्था सुधरी, सुबह 9 बजे मिला मरीजों को नाश्ता… अब तक 187 हुए डिस्चार्ज, शुक्रवार को 16 संक्रमितों को मिली छुट्टी

30
Covid Hospital's system improved

कोविड हाॅस्पिटल की व्यवस्था सुधरी, सुबह 9 बजे मिला मरीजों को नाश्ता… अब तक 187 हुए डिस्चार्ज, शुक्रवार को 16 संक्रमितों को मिली छुट्टी

पंकज दाऊद @ बीजापुर। यहां कोविड 19 हाॅस्पिटल से अब तक ठीक हुए 187 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है और इनमें शुक्रवार को छुट्टी पाए 16 मरीज भी शामिल हैं।

Covid Hospital's system improved

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि कोविड हाॅस्पिटल के मेन केयर सेंटर में अभी 100 मरीजों को रखा गया है जबकि एक्सक्लूसिव कोविड ट्रीटमेंट सेंटर (ईसीटीसी) में 21 लोगों को रखा गया है। ज्यादा लक्षण वाले मरीजों को ईसीटीसी में दाखिल किया जाता है।

भैरमगढ़ में सौ संक्रमितों को रखा गया है और ये सभी सीआरपीएफ के जवान हैं। उन्होंने बताया कि पामेड़ इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 151 बटालियन के जवानों को हैदराबाद भेजा गया है। वहां से रिपोर्ट नहीं आई है।

यह भी पढ़ें :  सेल्फी से अटेंडेंस का मामला पकड़ने लगा तूल, महिला एवं बाल विकास विभाग की जांच पर उठे सवाल... इंक्वायरी कमेटी की मेंबर ने एकतरफा कार्रवाई का अंदेशा जताया

Read More:

इधर, पाॅलीटेक्निक काॅलेज में नए कोविड सेंटर बनाने के लिए तैयारी चल रही है। कुछ निर्माण कार्य है, इसे लोक निर्माण विभाग करवा रहा है।

एक सवाल के जवाब में डाॅ पुजारी ने बताया कि कोविड हाॅस्पिटल में मेस इंचार्ज को बदल दिया गया है। बताया गया है कि शुक्रवार को मरीजों को सुबह 9 बजे नाश्ता मिल गया था। इसमें चना व पोहा दिया गया। लंच दोपहर दो बजे दिया गया।

यह भी पढ़ें :  बाढ़ का पानी उतरा, दर्द का ज्वार चढ़ा... गोण्डवाना कमेटी ने बाढ़ प्रभावितों को दिए सामान

Read More:

बता दें कि कोविड हाॅस्पिटल में मरीजों को सही समय पर नाश्ता और भोजन नहीं मिलने की शिकायत मिल रही थी। ‘खबर बस्तर’ ने इस मामले को लेकर खबर भी प्रकाशित की, जिसे संज्ञान में लेते हुए अस्पताल की व्यवस्था में अब सुधार किया गया है।

यह भी पढ़ें :  भद्रकाली मंदिर में उमड़ने लगी भक्तों की भीड़... महाराष्ट्र, तेलंगाना और मप्र के श्रद्धालुओं ने भी जलाए आस्था के जोत

अर्धशतक की ओर बढ़ता आंकड़ा

यहां से 22 किमी दूर गंगालूर गांव में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। गुरूवार को 28 साल की एक महिला कोरोना पाॅजीटिव पाई गई। उसके साथ तीन माह का बच्चा भी है।

कोवापारा निवासी इस महिला को देर शाम बीजापुर भेजा गया। शुक्रवार को ही कोवापारा के ही 62 साल के एक बुजुर्ग को कोरोना पाॅजीटिव पाया गया। इस गांव में अब तक 46 मरीज मिले हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…