नशे में धुत पड़े रहे डॉक्टर साहब… उधर, चली गई मरीज की जान ! कलेक्टर ने आरोपी डॉक्टर को किया सस्पेंड

101
Drunk doctor's negligence led to the death of a patient

जिला अस्पताल में नशे में धुत पड़े रहे डॉक्टर साहब… उधर, चली गई मरीज की जान ! कलेक्टर ने आरोपी डॉक्टर को किया सस्पेंड

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। अपनी बदहाली और गड़बड़ियों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले जिला अस्पताल में एक डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की जान चली गई। आरोप है कि ड्यूटी में तैनात डॉक्टर शराब के नशे में धुत थे और उन्होंने समय रहते मरीज का इलाज नहीं किया, जिससे उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में बीती रात एमरजेंसी डयूटी कर रहे डॉ जे पात्रे शराब के नशे में अपनी कुर्सी पर लुढ़के हुए थे। इसी बीच रात करीब 10 बजे अस्पताल में भर्ती कटेकल्याण निवासी मरीज अजमन ठाकुर पिता सुक्का ठाकुर की अचानक तबीयत बिगड़ने लगी।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  इस MLA ने बदली स्टाइल, कहा- नो ‘भाषणबाजी’ सिर्फ काम की होगी बात, किसान सम्मेलन में छाया रहा ‘बाड़ की आड़’ का मुद्दा

ऐसे में घबराए परिजन आपातकाल ड्यूटी में तैनात डॉ जे पात्रे के पास पहुंचे और मरीज को देखने की गुजारिश की। उस वक्त डॉ पात्रे फोन पर किसी से बात कर रहे थे। परिजनों ने डॉक्टर को बताया कि वार्ड में भर्ती मरीज की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है आप ऊपर चलकर उसे फौरन देखिए। लेकिन डॉ पात्रे ने मरीज के परिजनों की बातें अनसुनी करते कहा कि आप चलिए मैं आता हूं।

Drunk doctor's negligence led to the death of a patient

इलाज के अभाव में हुई मौत

करीब 15 मिनट बाद डॉक्टर पात्रे लड़खड़ाते कदमों से ऊपर पहुंचे और मरीज को देखने लगे। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। थोड़ी चेकअप करने के बाद डॉक्टर ने कहा कि सॉरी, मरीज मर चुका है। फिर उसके बाद लड़खड़ाते कदमों से सीढ़ियां उतरकर नीचे आकर अपनी कुर्सी पर औंधे मुंह बैठ गए।

यह भी पढ़ें :  सब्जी विक्रेता को निकला कोरोना, एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट आई पाॅजीटिव... आइसोलेशन में रखा गया

Read More:

 

मृतक के परिजनों ने बताया कि डॉक्टर की लापरवाही के चलते उनके मरीज की जान गई है। परिजनों से सिविल सर्जन को भी मौखिक रूप से सारी बातों से अवगत कराया। घटना की सूचना मिलने पर प्रभारी सीएस मौके पर पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी ली।

डॉक्टर का वीडियो वायरल

इधर, शराब के नशे में डूबे डॉक्टर की करतूत का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। लोग इसे शेयर करने लगे और लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी तेज हो गई। मामले की जानकारी जिला प्रशासन तक पहुंची और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ ​फौरन एक्शन भी ले लिया गया।

यह भी पढ़ें :  हैजे से भी बर्बाद हुआ था एक डैम... आज भी खण्डहर बताते हैं अपनी कथा-व्यथा

Read More:


बता दें कि जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ जे पात्रे कोई पहली दफा शराब पीकर डयूटी पर नहीं आए थे। सूत्रों के मुताबिक वे शराब के आदी हैं और अक्सर नशे की हालत में रहते हैं। इस बात को प्रभारी सीएस डॉक्टर गंगेश ने भी कबूला है।

आरोपी डॉक्टर सस्पेंड

इधर, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर दीपक सोनी ने आरोपी डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने खबर बस्तर को बताया कि यह बेहद गंभीर मामला है। डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ न्यायोचित एक्शन लिया जाएगा।

देखिए VIDEO

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…