नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, एक जवान जख्मी

1323

बीजापुर में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF असिस्टेंट कमांडेंट शहीद… एक जवान जख्मी

बीजापुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए हैं। वहीं एक अन्य जवान जख्मी है।

जानकारी के मुताबिक, बासागुड़ा थाना क्षेत्र के पुतकेल के जंगल में शनिवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक अधिकारी के शहादत की खबर आ रही है। शहीद सीआरपीएफ 168 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट शांति भूषण तिर्की झारखंड के रहने वाले थे।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ के सुकमा व जगदलपुर में भूकंप के झटकों से कांपी घरती, घरों से बाहर निकले लोग

बताया जा रहा है कि बासागुड़ा स्थित सीआरपीएफ 168 बटालियन के जवान शनिवार को रोड ओपनिंग ड्यूटी पर निकले हुए थे। इसी दौरान ग्राम पुतकेल के पास जंगल में पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने पुलिस पार्टी को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी।

जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भागने में कामयाब रहे। इस मुठभेड़ में असिस्टेंड कमांडेंट शांति भूषण तिर्की शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल है। जिसका नाम अप्पाराव बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  सुकमा से सटे मलकानगिरी में फिर मिला कोरोना संक्रमित मरीज, 24 घंटे में मिले 3 पॉजिटिव केस

बीजापुर में लगातार वारदातें

आपको बता दें कि बीते एक हफ्ते से बीजापुर जिले में नक्सली लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। कुटरु इलाके में नक्सलियों ने एक कांग्रेसी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं एक दिन पहले शुक्रवार को बेदरे क्षेत्र में एक इंजीनियर और मिस्त्री को अगवा कर लिया था।

बताया जाता है कि इंद्रावती नदी पर बन रहे पुल का निरीक्षण करने इंजीनियर मौके पर गया हुआ था, जिसे हथियारबंद नक्सली उठाकर अपने साथ लेकर चले गए। इंजीनियर और मिस्त्री का अब तक कोई सुराग नहीं है।

यह भी पढ़ें :  बस्तर में फिर एक जवान ने की खुदकुशी, CRPF जवान ने खुद को मारी गोली, मौके पर हुई मौत